Monday, May 10, 2021
Home बिजनेस Honda की बिक्री में गिरावट, कर्मचारियों को दिया VRS का ऑप्शन

Honda की बिक्री में गिरावट, कर्मचारियों को दिया VRS का ऑप्शन


नई दिल्लीः मोटरसाइकिल और स्कूटर की गिरती बिक्री से परेशान Honda Motorcycle and Scooter India ने अपने कर्मचारियों को वीआरएस ऑफर दिया है. कोरोना वायरस के चलते कंपनी की आय काफी प्रभावित हो गई है.  रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी जल्द ही अपने प्रोडक्शन की नीति में बदलाव करेगी ताकि अपने आप को लंबे समय के लिए खड़ा कर सकें.

कंपनी ने अपनी तरफ से जारी एक बयान में कहा है कि तीन साल से ऑटो इंडस्ट्री काफी मुश्किल हालतों में कार्य कर रही है. मांग में कमी होने और कोविड-19 के चलते अर्थव्यवस्था में गिरावट आई है. 2019 के शुरुआत से ही कंपनियों की हालत काफी खराब हो गई है. 

यह भी पढ़ेंः EPFO अंशधारक ऐसे बदलवा सकते हैं UAN में अपना मोबाइल नंबर, ये है पूरा प्रोसेस

बंद करेगी अपने दो प्लांट
कंपनी ने कहा है कि वो भारत में एक या फिर दो प्लांट को पूरी तरह से बंद कर देगी. कर्मचारी यूनियन को भी कंपनी ने अपनी तरफ से वीआरएस स्कीम के बारे में पूरी तरह से बता दिया है. 

इनके लिए लागू होगी स्कीम
पत्र के मुताबिक जो कर्मचारी 10 साल पूरे कर चुके हैं या फिर 40 साल की उम्र 31 जनवरी 2021 को पूरा कर चुके हैं उन पर लागू होगा. एक वरिष्ठ मैनेजर या फिर वाइस प्रेसीडेंट को रिटायरमेंट लेने के वक्त 72 लाख रुपये मिलेंगे. इसके अलावा पहले 400 लोगों को पांच लाख रुपये अतिरिक्त मिलेंगे. 

होंडा मोटर्स एंड स्कूटर्स इंडिया लिमिटेड के कुल चार प्लांट में 7 हजार से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं. बीते साल अप्रैल से नवंबर के बीच कंपनी की बिक्री में 32 फीसदी की कमी देखने को मिली थी.  

ये भी देखें—





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular