Sunday, June 26, 2022
HomeभारतHonda की ये बाइक हुई 10 लाख रुपये सस्ती, बहुत कम हो...

Honda की ये बाइक हुई 10 लाख रुपये सस्ती, बहुत कम हो गई कीमत, जानें वजह?


नई दिल्ली. अगर आप Honda की CBR1000RR-R बाइक लेने का प्लान कर रहे हैं तो यह आपके लिए बहुत अच्छी खबर है. हाल ही में होंडा ने इसक बाइक की कीमत 10 लाख रुपये कम कर दी है. अब यह बाइक 23.56 लाख (एक्स-शोरूम, मुंबई) में खरीदने के लिए उपलब्ध है. कीमत कटौती के मामले में यह सबसे बड़ी कटौती मानी जा रही है.

Honda की इस बाइक को भारत में पिछले साल ही लगभग 33 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया था. कंपनी ने अब तक नई कीमत को लेकर को ऑफिशियल बयान जारी नहीं किया है, लेकिन अपडेट प्राइस लिस्ट कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की गई है.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक स्कूटरों में क्यों लग रही आग? जानिए लिथियम-आयन बैटरी को इस्तेमाल करने का तरीका

ये है वजह?
कीमत में कटौती की सबसे बड़ी वजह इसकी ज्यादा कीमत हो माना जा रहा है. क्यों कि फायरब्लेड अपनी प्रतिद्वंदी बाइक्स जिसमें कावासाकी ZX-10R ₹15.83 लाख, डुकाटी पैनिगेल V4 ₹23.50 लाख, और अप्रिलिया RSV4 ₹23.69 लाख में शामिल है, इनके करीब दोगुनी महंगी थी. इस वजह से कंपनी ने इसकी बिक्री बढ़ाने और इन बाइक्स को टक्कर देने की कीमत में कटौती का फैसला किया है. होंडा की इस बाइक में पावरफुल 999.9cc का 4-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो कि 217.5bhp की शानदार पावर जनरेट करता है.

होंडा कार पर मिल रहा जबरदस्त ऑफर
इससे पहले होंडा कार इंडिया ने अपनी कारों पर डिस्काउंट देने का ऐलान किया है. होंडा की जिन कारों पर डिस्काउंट मिल रहा है, उनमें City और Amaze, WR-V SUV और Jazz हैचबैक जैसी कार शामिल हैं. होंडा की तरफ से सबसे ज्यादा डिस्काउंट ऑफर जैज़ प्रीमियम हैचबैक के लिए दिया जा रहा है. यह ऑफर केवल जैज़ के पेट्रोल वेरिएंट पर लागू हैं. यह डिस्काउंट सिर्फ अप्रैल महीने के लिए है.

ये भी पढ़ें- Honda की कारों पर मिल रहा जबरदस्त डिस्काउंट, इस सस्ती कार पर मिल रही सबसे ज्यादा छूट

होंडा की बिक्री घटी
होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने घरेलू बिक्री और निर्यात दोनों के मामले में साल-दर-साल गिरावट दर्ज की है. मार्च 2022 में होंडा की घरेलू बिक्री 3,09,549 यूनिट रही. यह मार्च 2021 में बेची गई 3,95,037 इकाइयों की तुलना में 21.64 प्रतिशत की वृद्धि दर थी. दूसरी ओर निर्यात 26.29 प्रतिशत घटकर 11,794 इकाई रह गया, जो मार्च 2021 में 16,000 इकाइयों की शिप की गई थी. कुल बिक्री जिसमें घरेलू + निर्यात शामिल था, पिछले महीने के दौरान 3 ,21,343 यूनिट थी.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Honda



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular