Friday, August 19, 2022
HomeभारतHonda ने लॉन्च की देश की पहली हाइब्रिड इलेक्ट्रिक कार, देखें खासियत...

Honda ने लॉन्च की देश की पहली हाइब्रिड इलेक्ट्रिक कार, देखें खासियत और कीमत


नई दिल्ली. भारत में प्रीमियम कार निर्माता होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने आज देश में अपनी न्यू सिटी e:HEV लॉन्च कर दी है. इसकी शुरुआती कीमत 19,49,900 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. न्यू सिटी e:HEV स्ट्रांग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी से लैस मेनस्ट्रीम सेगमेंट की पहली कार है. सिटी e:HEV होंडा की अनूठी सेल्फ-चार्जिंग और टू मोटर इलेक्ट्रिक हाइब्रिड सिस्टम से लैस है, जो एक स्मूथ 1.5-लीटर एटकिंसन-साइकिल DOHC i-VTEC पेट्रोल इंजन से जुड़ी हुई है. इस कार का माइलेज 26.5 किमी/लीटर है और बेहद कम प्रदूषण के साथ दुनिया का सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रिक-हाइब्रिड पर्फोर्मेंस देती है.

होंडा ने भारत में पहली बार न्यू सिटी e:HEV के साथ अपनी एडवांस इंटेलिजेंट सेफ्टी टेक्नोलॉजी “होंडा सेंसिंग” भी पेश की है. कंपनी ने इस लॉन्च के साथ 2050 तक कार्बन न्यूट्रेलिटी और टक्कर से होने वाली मौत के आंकड़े को शून्य करने के अपने वैश्विक दृष्टिकोण को दोहराया है.

ये भी पढ़ें- आ रही है इंडिया की सबसे ज्यादा रेंज वाली पहली इलेक्ट्रिक कार, 3.9 सेकंड में पकड़ेगी 100kmph की स्पीड

मेनस्ट्रीम सेगमेंट में स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी
होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के प्रेसिडेंट और सीईओ ताकुया सुमुरा ने कहा, “देश में आज हम न्यू सिटी e:HEV के लॉन्च के साथ भारत में इलेक्ट्रिफिकेशन के अपने सफर की शुरुआत कर रहे हैं. पिछले महीने इस मॉडल से पर्दा उठाया था. इसके बाद से इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला. यह मेनस्ट्रीम सेगमेंट में स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी की स्वीकृति को साफ प्रदर्शित करता है. न्यू सिटी e:HEV होंडा सिटी की विरासत को जारी रखते हुए अपने सेगमेंट में कई पहली पेशकश कर रहा है. “

कार में मिलेंगे ये गजब के फीचर्स
सिटी हाइब्रिड में होंडा कनेक्ट और स्मार्टवॉच इंटीग्रेशन के साथ 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. कार के केबिन के चारों तरफ 8 स्पीकर भी दिए हैं. ड्राइवर डिस्प्ले पूरी तरह से डिजिटल है और इसमें ऑटो लॉक फंक्शनलिटी भी है.

ये भी पढ़ें- ये हैं वेंटिलेटेड सीट्स वाली 5 सबसे सस्ती कार, बैठने पर नहीं होगा गर्मी का अहसास

सेफ्टी फीचर्स
सिटी हाइब्रिड होंडा में सेंसिंग टेक्नोलॉजी के सौजन्य से कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. इसमें ऑटो हाई बीम, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट सहित अन्य शामिल हैं. सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक, हिल होल्ड असिस्ट, पार्किंग होल्ड, लेन वॉच कैमरा, मल्टी एंगल रियर व्यू कैमरा, एबीएस के साथ ईबीडी, छह एयरबैग आदि जैसी सुरक्षा सुविधाएं भी हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Car, Honda



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular