Saturday, May 28, 2022
HomeभारतHonda भारत में लॉन्च करेगी ये दमदार SUV, हाइब्रिड बेस्ड होगा कंपनी...

Honda भारत में लॉन्च करेगी ये दमदार SUV, हाइब्रिड बेस्ड होगा कंपनी का अगला मॉडल


नई दिल्ली. जापानी कार निर्माता कंपनी होंडा (Honda) भारतीय बाजार के लिए एक नई एसयूवी (SUV) पर काम कर रही है. कार निर्माता ने पहले कहा था कि वह इस साल भारतीय ग्राहकों के लिए नई एसयूवी लॉन्च कर सकती है. हालांकि, कंपनी ने अभी प्लान में थोड़ा बदलाव की घोषणा की है.

नई एसयूवी के अब अगले साल सड़कों पर उतरने की उम्मीद है. होंडा ने हाल ही में होंडा सिटी ई: एचईवी (Honda City e:HEV) हाइब्रिड सेडान को पेश किया है.

ये भी पढ़ें- अब देश के इन नेशनल हाईवे पर मिलेगी EV चार्जिंग की सुविधा, खाने-पीने और आराम करने की व्यवस्था भी होगी

अगले साल लॉन्च होगी कार
न्यूज एजेंसी पीटीआई के साथ एक इंटरव्यू में होंडा कार्स इंडिया के CEO ताकुया त्सुमुरा ने कहा, ” हम फिलहाल भारतीय बाजार की परिस्थितियों की पहचान कर रहे हैं. हम यह विचार कर रहे हैं कि भारत के लिए सबसे अच्छा क्या है? हम भारत के लिए एक एसयूवी मॉडल पर काम कर रहे हैं. और अगले साल इसे लॉन्च किया जा सकता है.

होंडा लॉन्च कर चुकी है ये एसयूवी
त्सुमुरा ने कहा कि होंडा जल्द ही एसयूवी सेगमेंट की ओर अपना फोकस करेगी, जो वर्तमान में भारत में सबसे लोकप्रिय में से एक है. होंडा ने भारतीय बाजारों में सीआर-वी, बीआर-वी और डब्ल्यूआर-वी जैसी एसयूवी लॉन्च कर चुकी है. हालांकि, WR-V अभी तक उम्मीद के मुताबिक पॉपुलेरिटी नहीं मिल पाई है.

ये भी पढ़ें-ये हैं भारत की 5 सबसे सुरक्षित कारें, इस मामले में सबसे आगे हैं देशी कंपनियां

ये हो सकती है नई SUV
होंडा की नई एसयूवी कैसी होगी? इसको लेकर अब तक कंपनी ने कोई संकेत नहीं दिया है. ऐसी अटकलें हैं कि नई एसयूवी कार निर्माता के पॉपुलर ग्लोबल मॉडल एचआर-वी पर बेस्ड हो सकती है. कार निर्माता ने हाल ही में ग्लोबल बाजारों के लिए एसयूवी का पूरी तरह से हाइब्रिड वेरिएंट पेश किया है. ग्रीन मोबिलिटी पर होंडा के फोकस और हाइब्रिड कारों के लिए जोर को देखते हुए भारत में एचआर-वी के लॉन्च से अभी इंकार नहीं किया जा सकता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Honda



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular