Friday, April 16, 2021
Home बिजनेस Honda City ने लॉन्च किया अपना Hatchback Model, जानें क्या हैं खास...

Honda City ने लॉन्च किया अपना Hatchback Model, जानें क्या हैं खास फीचर्स


नई दिल्लीः Honda Cars ने भारत में अपनी लोकप्रिय सेडान कार होंडा सिटी (Honda City) का हैचबैक मॉडल (Hatchback Model) लॉन्च कर दिया है. हालांकि इसको अभी भारत में नहीं बल्कि थाईलैंड में लॉन्च किया गया है. उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही भारत में भी इस कार को लॉन्च कर देगी. 

20 सालों से लोकप्रिय है कार
होंडा सिटी पिछले 20 सालों से लगातार एक लोकप्रिय कार है. अभी भी लोग इस गाड़ी को जमकर खरीद रहे हैं. इसी के चलते कंपनी इस गाड़ी का लगातार अपडेटेड वर्जन मार्केट में लेकर के आ रही है. कंपनी ने होंडा सिटी हैचबैक को तीन वैरिएंट में लॉन्च किया है. 

यह भी पढ़ेंः भारत में Google Tasks Mate एप की टेस्टिंग, अब घर बैठे कमा सकेंगे पैसे 

ये हैं वो तीन वेरिएंट
फिलहाल जो तीन वेरिएंट कंपनी ने लॉन्च किए हैं उनके नाम है एस+ (S+), एसवी (SV) और आरएस (RS). इस गाड़ी का लुक हालांकि सेडान जैसा ही है. इन मॉडल में ग्रीनहाउस एरिया, अधिक स्पोर्टी रियर बम्पर, और दोबारा से डिजाइन किए गए टेल लैंप के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले से लैस आठ इंच की टचस्क्रीन दिया गया है. 

ये हैं फीचर्स
हैचबैक में सुरक्षा के लिहाज से छह एयरबैग, ऑटो डोर लॉक, इमरजेंसी अलार्म सिस्टम, कॉर्नरिंग व्हीकल स्टेबिलिटी असिस्ट के साथ बैलेंस कंट्रोल सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं. वहीं कंपनी ने 1.0-लीटर VTEC टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है, जो 120 बीएचपी की पावर और 173 एनएम के पीक टॉर्क को जेनरेट करता है.होंडा 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और सीवीटी विकल्प देती है. 

हालांकि कंपनी ने अभी इसकी भारत में क्या कीमत होगी इसके बारे में कोई खुलासा नहीं किया है. 

ये भी देखें—-





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular