Saturday, May 28, 2022
HomeभारतHonda City हाइब्रिड कार का प्रोडक्शन शुरू, इस दिन होगा कीमत का...

Honda City हाइब्रिड कार का प्रोडक्शन शुरू, इस दिन होगा कीमत का खुलासा


नई दिल्ली. Honda ने अपनी अपकमिंग हाइब्रिड कार 2022 City e:HEV हाइब्रिड सेडान का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है. होंडा सिटी हाइब्रिड का निर्माण राजस्थान के टपुकारा स्थित कंपनी के प्रोडक्सन प्लांट में किया जाएगा. जापानी कार निर्माता ने हाल ही में देश की पहली हाइब्रिड कार को अनवील किया था.

होंडा ने सिटी हाइब्रिड सेडान के लिए पहले से ही बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. कंपनी अगले कुछ हफ्तों में नई कार लॉन्च कर इसकी कीमत का खुलासा कर सकती है.

26.5 किमी/लीटर का माइलेज देगी यह कार
होंडा ने 14 अप्रैल को नई सिटी हाइब्रिड सेडान से पर्दा उठाया था. यह भारत में मिड-साइज सेडान सेगमेंट में पहली प्योर हाइब्रिड मॉडल होने जा रहा है. कंपनी का दावा है कि सिटी ई: एचईवी करीब 26.5 किमी/लीटर का माइलेज देगी. यह तीन ड्राइव मोड के साथ आएगी, जिसमें ऑल-इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड और इंजन पावर शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-  Tata की कार और SUVs पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, देखें कितनी कम हो गई कीमत?

फीफ्थ जनरेशन मॉडल की तरह है ये कार
होंडा सिटी हाइब्रिड दिखने में पूरी तरह सिटी के भारत में उपलब्ध फीफ्थ जनरेशन आईसीई मॉडल के समान है. इसमें केवल प्रमुख अंतर यह है कि इसके आगे और पीछे सिग्नेचर ब्लू एच-मार्क लोगो, नया क्लॉ-टाइप फॉग लाइट गार्निश और पीछे में ई: एचईवी बैजिंग हैं.

खुद चार्ज होती है इसकी इलेक्ट्रिक बैटरी
होंडा सिटी हाइब्रिड कार दो मोटरों से चलती है. जो इसके 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर इंजन के साथ जोड़ी गई हैं. यह इंजन 117 bhp का अधिकतम आउटपुट और 250 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. सेडान ब्रेकिंग के जरिए से जनरेट हुई इलेक्ट्रिक एनर्जी का उपयोग करता है और बैटरी को मैन्युअल रूप से चार्ज किए बिना लिथियम-आयन बैटरी पैक को खुद चार्ज करता है.

ये भी पढ़ें- e-cycles क्या है, कैसे करती है ये काम और इसके फायदे क्या हैं? यहां जानिए सबकुछ

कई सेफ्टी फीचर्स से लैस है ये कार
सिटी हाइब्रिड को कई सेफ्टी फीचर्स से भी लैस किया गया है. इसमें एडीएएस, होंडा सेंसिंग टेक्नोलॉजी, कोलिजन मिटिगेशन ब्रेकिंग सिस्टम, रोड डिपार्चर मिटिगेशन, ऑटो हाई बीम, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल और लेन कीप असिस्ट शामिल हैं. इसके अलावा इसमें ऑल व्हील डिस्क ब्रेक, हिल होल्ड असिस्ट, पार्किंग होल्ड, लेन वॉच कैमरा, मल्टी एंगल रियर व्यू कैमरा, एबीएस के साथ ईबीडी और 6 एयरबैग जैसे आम सेफ्टी फीचर्स भी हैं

लॉन्च होते ही मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स
होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष और सीईओ ताकुया त्सुमुरा ने कहा, “हमें सिटी ई: एचईवी को इस महीने की शुरुआत में लॉन्च होने के बाद से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हम राजस्थान में अपनी टपुकारा प्लांट से सिटी ई:एचईवी का उत्पादन शुरू कर रहे हैं. सिटी हाइब्रिड भारतीय ग्राहकों के लिए एडवांस टेक्नोलॉजी लाने और भारत में हमारी इलेक्ट्रिक यात्रा की शुरुआत की हमारे कमिटमेंट को दिखाती है.”

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Honda



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular