Saturday, May 28, 2022
HomeभारतHonda India ने बनाया नया रिकॉर्ड, 30 लाख से ज्यादा टू-व्हीलर्स किए...

Honda India ने बनाया नया रिकॉर्ड, 30 लाख से ज्यादा टू-व्हीलर्स किए दुनियाभर में एक्सपोर्ट, देखें डिटेल


नई दिल्ली. भारत में पॉपुलर टू-व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle & Scooter India) ने नया रिकॉर्ड बना लिया है. कंपनी ने 21 साल में 30 लाख यूनिट एक्सपोर्ट के आंकड़े को पार कर गया है.

Honda 2Wheelers India ने अपने डेब्यू मॉडल एक्टिवा के साथ 2001 में निर्यात शुरू किया था. 2016 में होंडा का कुल 15 लाख का आंकड़ा पार कर गया था. वहीं केवल पिछले 5 साल में कंपनी ने 15 लाख से ज्यादा टू-व्हीलर्स का निर्यात किया है.

ये भी पढ़ें- स्पोर्ट्स और दमदार फीचर्स वाली इन 5 बाइक की कीमत है 1 लाख रुपये, देखें लिस्ट

2020 में कंपनी ने एक नया ओवरसीज बिजनेस एक्सपेंशन बिजनेस वर्टिकल स्थापित किया और अपने वैश्विक निर्यात का विस्तार अमेरिका, जापान और यूरोप जैसे विकसित बाजारों में भी किया. इसके अलावा HMSI ने गुजरात के विठ्ठलपुर में अपने चौथे कारखाने से वैश्विक इंजनों का निर्माण भी शुरू किया है.

इस अवसर पर कंपनी के प्रबंध निदेशक अध्यक्ष और सीईओ अत्सुशी ओगाटा ने कहा, ” कंपनी के लिए यह उपलब्धि उसके निरंतर प्रयासों का एक शानदार प्रमाण है. पिछले साल हमने गुजरात के विट्ठलपुर प्लांट में वैश्विक इंजन उत्पादन की शुरुआत की है, जिससे हमारी निर्यात क्षमताओं को और मजबूती मिली. जैसे-जैसे हम विकसित बाजारों में आगे बढ़ते हैं, निर्यात विस्तार पर हमारा फिर से ध्यान केंद्रित करने से कंपनी ‘विश्व के लिए विनिर्माण केंद्र’ बनने के करीब एक कदम और बढ़ जाता है.”

ये भी पढ़ें- e-Car खरीदने का है इरादा तो करें थोड़ा इंतजार, 2 साल में बहुत कम हो जाएगी कीमत, जानें कैसे?

कंपनी के सेल्स एंड मार्केटिंग डायरेक्टर यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, “पिछले दो दशकों में होंडा ने निर्यात के माध्यम से 30 लाख से अधिक दोपहिया ग्राहकों को खुश किया है. डियो स्कूटर के साथ हम स्कूटर और मोटरसाइकिल निर्यात पोर्टफोलियो का विस्तार कर रहे हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Honda, Honda Activa



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular