Friday, May 20, 2022
HomeभारतHuawei लेकर आ रही नई इलेक्ट्रिक कार, AITO M7 माइलेज में देगी...

Huawei लेकर आ रही नई इलेक्ट्रिक कार, AITO M7 माइलेज में देगी सबको मात


Huawei Electric Car: स्मार्टफोन बनाने वाली दुनिया की दिग्गज कंपनी Huawei अब इलेक्ट्रिक कार इंडस्ट्री में धमाका करने जा रहा है. कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Huawei AITO M7 को पेश करने का ऐलान किया है. Huawei अपनी सहायक कंपनी AITO के तहत इलेक्ट्रिक कारों का कारोबार करती है. कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार AITO M5 लॉन्च करके ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में जोरदार एंट्री मारी थी.

AITO M5 इलेक्ट्रिक कार के अच्छे रिस्पॉन्स को बाद कंपनी ने अब Huawei AITO M7 को लॉन्च करने का प्लान किया है. ऑटो एक्सपर्ट बताते हैं कि चीन के MIIT डाटाबेस पर नई कार की लिस्टिंग से जानकारी मिली है कि Huawei नई कार की लॉन्चिंग करने जा रही है. जानकार बताते हैं कि कंपनी AITO M7 नाम से नई कार को पेश करने जा रही है.

हालांकि, कंपनी ने इस बारे में कोई भी जानकारी शेयर नहीं की है. फिर भी सोशल मीडिया पर नई कार को लेकर कई जानकारियां वायरल हो रही हैं. बताया जा रहा है कि Huawei AITO M7 इलेक्ट्रिक कार एक मीडियम साइज की 6 सीटर कार होगी. यह हाइब्रिड इलेक्ट्रिक एसयूवी हो सकती है और अपने पिछले मॉडल AITO M5 के मुकाबले थोड़ी बड़ी है.

यह भी पढ़ें- Maruti Suzuki की कार हुईं महंगी, सभी मॉडल की कीमतों में 1.3% का इजाफा

दमदार डिजाइन
डिजाइन के बारे में कहा जा रहा है कि नई कार का डिजाइन पुराने मॉडल से काफी मिलता-जुलता हो सकता है. इसमें फ्रंटल बम्पर पर बड़ा एयर वेंटिलेशन ग्रिल, स्ट्रेट रूफलाइन, फुल बॉडी में क्रोम कलर ट्रिम्स जैसे पुराने फीचर्स देखने को मिलेंगे. इसकी लंबाई 5020 एमएम और चौड़ाई 1945 एमएम बताई जा रही है. यह कार 2340 किलो वजनी हो सकती है.

पावरफुल इंजन
AITO M7 इलेक्ट्रिक कार को पावर देने के लिए इलेक्ट्रिक हाइब्रिड ऑटोमोबाइल 1.5T रेंज एक्सटेंडर प्लस मोटर कॉम्बो का इस्तेमाल किया जाएगा. इसमें लगाई जाने वाली इलेक्ट्रिक मोटर की रेटेड पावर 72kW और पीक पावर 200kW हो सकती है. अधिकतम नेट इंजन पावर 90kW बताया जा रहा है.

Tags: Auto News, Electric Car, Electric vehicle



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular