Wednesday, October 20, 2021
Home Hyundai Creta का तेज सफर बदस्तूर जारी, फिर बनी सेग्मेंट की बेस्ट...
Array

Hyundai Creta का तेज सफर बदस्तूर जारी, फिर बनी सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग SUV, जानें क्या है इसमें खास


दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने पिछले साल के मार्च महीने में अपनी मशहूर एसयूवी Hyundai Creta के सेकेंड जेनरेशन मॉडल को भारत में लॉन्च किया था। कोरोना महामारी के चलते हुए लॉकडाउन के बावजूद ने एसयूवी ने शानदार रफ्तार पकड़ी है, जो कि बदस्तूर जारी है। ये एसयूवी बीते फरवरी महीने में भी एक बार फिर से सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग SUV बनी है। 

Hyundai Creta को कंपनी ने बीते साल 18 मार्च को लॉन्च किया था, जिसके महज कुछ ही दिनों के बाद देश भर में लॉकडाउन लागू कर दिया। लेकिन कंपनी ने ऑनलाइन सेल जैसे एडवासं तकनीकियों के इस्तेमाल से क्रेटा का क्रेज ग्राहकों के बीच बरकरार रखा। कंपनी ने बीते फरवरी महीने में इस एसयूवी के 12,428 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के फरवरी महीने के मुकाबले बहुत ज्यादा है। पिछले साल के फरवरी महीने में कंपनी ने इस एसयूवी के महज 700 यूनिट्स की बिक्री की थी। 

hyundai creta

बीते साल के फरवरी महीने में इस एसयूवी की बिक्री इसलिए इतनी कम थी क्योंकि, अगले महीने ही इसका नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल बाजार में आने वाला था। मिड साइज एसयूवी सेग्मेंट में क्रेटा बहुत ही मशहूर है और ये एसयूवी बाजार में कुल 5 वेरिएंट्स में उपलब्ध है। जिसमें E, EX, S, SX और SX(O) शामिल है। 

इंजन क्षमता: Hyundai Creta कुल तीन इंजन विकल्पों के साथ बाजार में उपलब्ध है, जिसमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन शामिल है। इसके पेट्रोल वर्जन के एक वेरिएंट में कंपनी ने 1.5 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल और दूसरे वेरिएंट में 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है। वहीं डीजल वर्जन में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन दिया गया है। 

hyundai creta

मिलते हैं ये खार्स फीचर्स: इसमें LED हेडलैंप और टेललैंप के साथ ही पैनारोमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, पावर एड्जेस्टेबल ड्राइविंग सीट, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, 7 इंच का सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25 का ट्च स्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), 6 एयरबैग और इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल (ESC) जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसकी कीमत 9.99 लाख रुपये से लेकर 17.53 लाख रुपये के बीच है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular