Sunday, April 11, 2021
Home Hyundai Grand i10 हुई डिस्कंटीन्यू? कंपनी ने वेबसाइट से हटाई यह कार,...
Array

Hyundai Grand i10 हुई डिस्कंटीन्यू? कंपनी ने वेबसाइट से हटाई यह कार, पढें यह रिपोर्ट


दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने अपने आधिकारिक वेबसाइट से अपनी मशहूर हैचबैक कार Grand i10 को हटा दिया है। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी ने इस कार को भारतीय बाजार से डिस्कंटीन्यू कर दिया है। हालांकि इसके बारे में अभी कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। 

बता दें कि, कंपनी Grand i10 Nios के साथ पिछले जेनरेशन मॉडल की भी बिक्री कर रही थी। ग्राहकों की तरफ से इस कार को बेहतर प्रतिक्रियाएं भी मिल रही थीं। इतना ही नहीं कंपनी ने सैंट्रो और ग्रांड आई10 नियॉस के कॉर्पोरेट एडिशन को भी डिस्कंटीन्यू कर दिया है। इसके अलावां Hyundai Venue के 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल मैनुअल ट्रांसमिशन वैरिएंट को भी बाजार से हटा लिया गया है। 

बता दें कि, Hyundai Grand i10 केवल एक इंजन विकल्प के साथ बाजार में उपलब्ध थी, इस कार में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 82bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया था। यह कार मैग्ना और स्पोर्ट्ज वैरिएंट में उपलब्ध थी, जिसकी कीमत 5.91 लाख रुपये से लेकर 5.99 लाख रुपये के बीच थी। 

मौजूदा समय में Hyundai भारतीय बाजार में कुल 3 हैचबैक कारों की बिक्री कर रही है, जिसमें सैँट्रो, ग्रांड आई10 नियॉस और आई20 शामिल है। सैंट्रो की कीमत 4.63 लाख रुपये से लेकर 6 लाख रुपये के बीच है। वहीं Grand i10 Nios की कीमत 5.13 लाख रुपये से लेकर 8.21 लाख रुपये के बीच है। इसके अलावां i20 की कीमत 6.80 लाख रुपये से लेकर 11.33 लाख रुपये के बीच है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular