Hyundai Tucson का नया मॉडल आज होगा लॉन्च, नया डिजाइन और शानदार होंगे फीचर्स

0
3


हाइलाइट्स

आधिकारिक वेबसाइट पर 50,000 रुपये में इसे बुक कर सकते हैं.
टक्सन में एक 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन भी मिलेगा.
SUV में ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ मल्टी-ड्राइव मोड भी मिलेंगे.

नई दिल्ली. हुंडई टक्सन 2022 फेसलिफ्ट SUV बुधवार को भारतीय कार बाजार में आधिकारिक लॉन्च के लिए पूरी तरह तैयार है. हुंडई मोटर इंडिया ने पिछले महीने एक इवेंट में चौथी पीढ़ी की टक्सन एसयूवी का अनावरण किया था और अब मॉडल के लिए कीमत का खुलासा करेगी. अपकमिंग Tucson पहले से ही ग्लोबल मार्केट में बिक रही है और आखिरकार भारत में आ रही है. Tucson का मुकाबला Jeep Compass, Volkswagen Tiguan और Citroen C5 Aircross से होगा.

ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर 50,000 रुपये की टोकन राशि का ऑनलाइन भुगतान करके या 125 शहरों में उपलब्ध अपने निकटतम हुंडई सिग्नेचर आउटलेट पर जाकर बिल्कुल नई हुंडई टक्सन को बुक कर सकते हैं. इसे दो मॉडल प्लेटिनम और सिग्नेचर में पेश किया जाएगा. नई Tucson के टॉप-स्पेक सिग्नेचर ट्रिम में ADAS भी मिलेगा, जिससे यह भारत में यह फीचर पाने वाली पहली Hyundai कार बन जाएगी.

ये भी पढ़ें- Tiago, WagonR और Celerio में से कौन सी CNG कार है बेस्ट, देखें तीनों की कीमत में अंतर?

फोर व्हील ड्राइव के साथ आएगी कार
टक्सन में इसके अलावा एक 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन भी मिलेगा, जो 184 बीएचपी और 416 एनएम पीक टॉर्क विकसित करता है, जो 8-स्पीड एटी के साथ आएगा. इस प्रीमियम मिड-साइज SUV में ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ-साथ मल्टी-ड्राइव मोड भी मिलेंगे.

बेहद शानदार मिलेंगे फीचर्स
Hyundai आधिकारिक तौर पर इसे स्मार्ट सेंस टेक्नोलॉजी कहती है और यह लेवल-2 ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स) 20+ सुरक्षा सुविधाएं प्रदान करेगी. नई टक्सन की कुछ अन्य विशेषताओं में ट्विन 10.25-इंच स्क्रीन, बोस साउंड सिस्टम, एक पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स शामिल हैं. ऑल-न्यू हुंडई टक्सन में एक 2.0-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 154 बीएचपी की पावर और 192 एनएम का पीक टार्क जनरेट करता है. यह इंजन 6-स्पीड एटी के साथ जोड़ा गया.

ये भी पढ़ें- भारत की ऑटो इंडस्‍ट्री भी नहीं रहेगी चीन-ताइवान जंग से अछूती, एक्‍सपर्ट से समझें कितना होगा असर?

स्पोर्टी है एसयूवी का डिजाइन
2022 टक्सन कंपनी के सेंसियस स्पोर्टीनेस डिजाइन फिलॉसफी पर बेस्ड है. इस वजह से नई टक्सन फेसलिफ्ट का डिजाइ पुराने मॉडल से अलग है. 2022 टक्सन का डिजाइन मौलिक रूप से अलग दिखता है. इसमें एक नया पैरामीट्रिक ग्रिल है, जो एसयूवी के एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप को भी एकीकृत करता है. हाल ही में लॉन्च हुई वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी में भी यही ग्रिल डिजाइन देखने को मिलता है और उम्मीद है कि क्रेटा फेसलिफ्ट में भी इसी तरह की स्टाइल वाली ग्रिल मिलेगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Hyundai Tucson



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here