Monday, April 12, 2021
Home शिक्षा IB ACIO Recruitment 2020: इंटेलिजेंस ब्यूरो में 2 हजार पदों पर निकली...

IB ACIO Recruitment 2020: इंटेलिजेंस ब्यूरो में 2 हजार पदों पर निकली नौकरी, यहां से करें आवेदन


Jobs

oi-Shilpa Thakur

|

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन आने वाले इंटेलीजेंस ब्यूरो ने एसीआईओ (असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस अफसर) ग्रेड II/ एग्जीक्यूटिव के पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ये भर्ती जनरल सेंट्रल सर्विस, ग्रुप सी (नॉन-गजट, नॉन-मिनिस्ट्रियल) पदों पर हो रही है। इस पद पर चयनित उम्मीदवरों को 44900-142400 रुपये तक वेतन मिलेगा। इसके साथ ही विशेष सुरक्षा भत्ता भी मिलेगा, जो अन्य सरकारी भत्तों के अलावा मूल वेतन का 20 फीसदी होगा। आईबी ने कहा है, ‘पोस्ट में अखिल भारतीय सेवा दायित्व शामिल है। इसलिए इच्छुक उम्मीदवार भारत में कहीं भी सेवा देने के लिए आवेदन कर सकते हैं।’

ib recruitment, ib acio, ib acio 2020, The Intelligence Bureau, Ministry of Home Affairs, Assistant Central Intelligence Officer, Grade II/ Executive, sarkari naukari, sarkari naukari 2020, government jobs, jobs news in hindi, jobs news, exam, आईबी, इंटेलिजेंस ब्लूरो, सरकारी नौकरी 2020, सरकारी नौकरी, नौकरियां

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 2000 पदों को भरा जाएगा। इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। आयु 18 साल से कम और 27 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि इस पद पर नियुक्ति अस्थायी होगी। स्थायी नियुक्ति सरकार के इससे जुड़े विभिन्न कारकों पर समय पर निर्भर करती है। उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट के माध्यम से होगा। इस टेस्ट के बाद इंटरव्यू होगा। इंटरव्यू में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को साइकोमेट्रिक / एप्टीट्यूड टेस्ट भी देना होगा, जो इंटरव्यू का ही हिस्सा होगा।

आईबी एसीआईओ भर्ती 2020 से जुड़ी जानकारी-

  • रजिस्ट्रेशन शुरू होने की तारीख- 19 दिसंबर, 2020
  • रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तारीख- 9 जनवरी, 2021
  • ऑनलाइन वेबसाइट mha.gov.in पर जाकर आवेदन किया जा सकता है।
  • सामान्य, ईडब्लूएस और ओबीसी श्रेणी के पुरुष उम्मीदवारों को 600 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा और अन्य उम्मीदवारों को 500 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से पढ़ लें। जो आपको वेबसाइट पर मिल जाएगी। इस खबर में भी उसका डायरेक्ट लिंक दिया गया है, उसपर क्लिक करके भी उसे पढ़ा जा सकता है। इसमें आपको आवश्यक शैक्षिक योग्यता सहित सारी जानकारी विस्तार से मिल जाएगी। इसके साथ ही खबर में आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक भी दिया गया है।

AIASL Air India Recruitment 2020: जूनियर एग्जीक्यूटिव सहित कई पदों पर भर्ती, 60 हजार तक मिलेगी सैलरी



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular