Saturday, May 28, 2022
HomeखेलICC टेस्ट रैंकिंग में चला जडेजा का जादू, फिर हासिल किया नंबर-1...

ICC टेस्ट रैंकिंग में चला जडेजा का जादू, फिर हासिल किया नंबर-1 का ताज


नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारत के कुछ खिलाड़ियों को इस रैंकिंग में फायदा हुआ हैं तो कुछ खिलाड़ियों को नुकसान भी हुआ हैं. पिछली रैंकिंग में सबसे ज्यादा नुकसान भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को हुआ था. जडेजा ऑलराउंडर की रैंकिंग में दूसरे नंबर पर चले गए थे लेकिन ताजा रैंकिंग में एक बार फिर इन्हें फायदा हुआ है. 

टेस्ट में फिर जडेजा की बादशाहत

भारतीय टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने एक बार फिर से नंबर वन ऑलराउंडर की कुर्सी हासिल कर ली है. जडेजा वेस्टइंडीज के दिग्गज जेसन होल्डर को पीछे छोड़ते हुए एक बार फिर नंबर-1 बन गए हैं. 385 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ जडेजा पहले नंबर पर है तो जेसन होल्डर 357 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर खिसक गए हैं. तीसरे नंबर पर आर अश्विन बरकरार हैं. 

यहां देखें ICC की ताजा टेस्ट रैंकिंग

मोहाली टेस्ट में रवींद्र जडेजा

जडेजा ने मोहाली टेस्ट की पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए रवींद्र जडेजा ने रिकॉर्ड 175 रन की नाबाद पारी खेली थी. ये जडेजा के करियर की सबसे पड़ी पारी थी. इस मैच में जडेजा ने दोनों पारियों में कुल 9 विकेट चटकाए थे. इस शानदार प्रदर्शन के बाद ही रवींद्र जडेजा इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की टेस्ट रैंकिंग में  नंबर-1 बने थे. इससे पहले अगस्त 2017 में भी जडेजा सिर्फ एक हफ्ते के लिए आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 ऑलराउंडर बने थे. श्रीलंका के खिलाफ दो मैच की सीरीज में रवींद्र जडेजा ने 201 रन बनाए और दस विकेट भी झटके थे.

रोहित शर्मा को रैंकिंग में नुकसान

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने जोरदार छलांग लगाई है. वे टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवें नंबर पर आ गए हैं. बाबर ने टेस्ट रैंकिंग में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा है, रोहित को एक स्थान का नुकसान हुआ है, वे अब सातवें नंबर पर हैं. श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने भी एक पायदान गिर गए और छठे पायदान पर हैं. वहीं पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन हैं, दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जो रूट और तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ बने हुए हैं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular