Sunday, April 11, 2021
Home खेल ICC Awards of Decades: कोहली की ‘विराट’ उपलब्धि, हर फॉर्मेट में चुने...

ICC Awards of Decades: कोहली की ‘विराट’ उपलब्धि, हर फॉर्मेट में चुने जाने वाले इकलौते खिलाड़ी


नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट के बाद अपने बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट आए हैं. अपनी कप्तानी और बल्लेबाजी के दम पर विराट ने कई मुकाम हासिल किए हैं. उनकी उपलब्धियों की लिस्ट में अब एक और अवॉर्ड जुड़ गया है.

इस दशक के टेस्ट कप्तान बने विराट कोहली

आईसीसी ने विराट कोहली (Virat Kohli) को इस दशक की अपनी टेस्ट टीम का कप्तान चुना है. कोहली के अलावा इस टीम में भारत से सिर्फ रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ही है. टेस्ट क्रिकेट के दो महान बल्लेबाज एलिस्टर कुक और कुमार संगकारा को इस टीम में जगह मिली है. कुक को ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर के साथ बतौर सलामी बल्लेबाज चुना है जबकि पूर्व श्रीलंकाई कप्तान संगकारा को बतौर विकेटकीपर.

 

तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के मौजूदा कप्तान केन विलियम्सन को चुना है. चौथे, पांचवें और छठे नंबर पर कोहली, स्टीव स्मिथ, संगकारा हैं. बेन स्टोक्स बतौर हरफनमौला खिलाड़ी टीम में आए हैं.

अश्विन के रूप में टीम में सिर्फ एक स्पिनर हैं, तेज गेंदबाजी का जिम्मा दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन, इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ड ब्रॉड पर है.

MS Dhoni बने टी20 और वनडे टीम के कप्तान, टीम में Virat और Rohit को मिली जगह

हर फॉर्मेट में विराट का नाम है शामिल

आईसीसी ने इस दशक की बेस्ट टी20 और वनडे टीम का ऐलान किया है और इन दोनों ही टीम में विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम शामिल है. विराट ऐसे इकलौते खिलाड़ी हैं, जिनका नाम हर फॉर्मेट में शामिल किया गया हैं. 

आईसीसी की इस दशक की टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), एलिस्टर कुक, डेविड वॉर्नर, केन विलियम्सन, स्टीव स्मिथ, कुमार संगकारा (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, रविचंद्रन अश्विन, डेल स्टेन, स्टुअर्ड ब्रॉड, जेम्स एंडरसन.

आईसीसी की इस दशक की वनडे टीम : महेंद सिंह धोनी (कप्तान-विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, मिशेल स्टार्क, ट्रेंट बाउल्ट, इमरान ताहिर, लसिथ मलिंगा.

आईसीसी की पुरुषों की टी-20 टीम  : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान-विकेटकीपर), रोहित शर्मा, क्रिस गेल, एरॉन फिंच, विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, केरन पोलार्ड, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular