Sunday, April 11, 2021
Home खेल ICC Test Rankings: Ajinkya Rahane को फायदा, Virat Kohli दूसरे नंबर पर...

ICC Test Rankings: Ajinkya Rahane को फायदा, Virat Kohli दूसरे नंबर पर बरकरार


दुबई: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरा स्थान बरकरार रखा है जबकि कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) 5 पायदान चढ़कर छठे नंबर पहुंच गए हैं. रहाणे ने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 112 और नाबाद 27 रन बनाकर भारत को आठ विकेट से जीत दिलाई. वो पिछले साल अक्टूबर में रैंकिंग में 5वें स्थान पर पहुंचे थे.

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) 2 पायदान चढकर 7वें स्थान पर आ गए हैं जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) 9वें स्थान पर पहुंच गए. दूसरे टेस्ट में 57 रन बनाने के साथ 3 विकेट लेने वाले रविंद्र जडेजा (Ravindra jadeja) ऑलराउंडर्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर बने हुए हैं. वो जेसन होल्डर से 7 ही अंक पीछे हैं . बल्लेबाजी में वह 36वें और गेंदबाजी में 14वें स्थान पर पहुंच गए.

मेलबर्न में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) 76वें और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) 77वें स्थान पर हैं. चेतेश्वर पुजारा (cheteshwar Pujara) 2 पायदान खिसककर 10वें स्थान पर आ गए.  ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) 5वें स्थान पर पहुंच गए. वहीं बल्लेबाज मैथ्यू वेड टॉप 50 में पहुंच गए हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को पछाड़कर पहला स्थान हासिल कर लिया. स्मिथ तीसरे स्थान पर खिसक गए.

विलियमसन इससे पहले 2015 में कुछ समय के लिए टॉप पर पहुंचे थे. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टाउरंगा में पहले टेस्ट में शतक जमाकर शीर्ष स्थान हासिल किया. वह कोहली से 11 अंक आगे हैं जो पितृत्व अवकाश के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी मैच नहीं खेल सकेंगे.  पाकिस्तान के फवाद आलम 80 पायदान चढकर 102वें स्थान पर आ गए हैं जबकि मोहम्मद रिजवान कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 47वें स्थान पर हैं.
(इनपुट-भाषा)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular