Sunday, December 5, 2021
HomeमनोरंजनIMPACT: आश्रम - स्वघोषित देव मानव पर अंधविश्वास पर आधारित शो अब...

IMPACT: आश्रम – स्वघोषित देव मानव पर अंधविश्वास पर आधारित शो अब The Q चैनल पर


नई दिल्ली: आश्रम, सच्ची घटनाओं पर आधारित एक ड्रामा सीरीज अब The Q चैनल पर है. इसमें दिखाया गया है कि कैसे एक देव मानव अपने एजेंडा के लिए अपने भक्तों के अंधविश्वास का फायदा उठाता है. आश्रम का कथानक भ्रष्टाचार व अपराध के ईर्द-गिर्द है जो अंधविश्वास के नाम पर होता है. यह सीरीज बाबा निराला (बॉबी देओल) की कहानी है जिसके लाखों फॉलोअर्स हैं जैसा कि असल जिंदगी में होते हैं. यह सीरीज रहस्य व रोमांच से भरपूर है.

नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित निर्देशक प्रकाश झा अपनी फिल्मों में भारतीय समाज के ऐसे रूप दर्शाने के लिए जाने जाते हैं. अपनी सीरीज आश्रम में उन्होंने धूर्त देव मानव को फिल्माया है जो भगवान के नाम पर गरीबों से उनके पैसे और सपने दोनों छीन लेता है. यह सीरीज आपराधिक घटनाओं का खांचा है. वेश्यावृत्ति से लेकर देह व्यापार, ड्रग्स…यहां सब होता है.

बॉबी देओल निराला बाबा के रूप में एक नये अवतार में दिखते हैं जिनमें स्याह रंग अधिक है. दूसरी बेहतरीन अदाकारी की गई है चंदन रॉय सान्याल द्वारा जो बाबा के भ्रष्ट दाएं हाथ की भूमिका में नजर आते हैं.

पम्मी के रूप में अदिति पोहांकर ने युवा पहलवान का किरदार निभाया है जो आत्मविश्वास से लबरेज है और जिसे अपनी लड़ाई लड़ना आता है. वह एक गरीब दलित परिवार से ताल्लुक रखती है और आये दिन भेदभाव का शिकार होती है लेकिन ऐसे भेदभाव के लिए सिस्टम के खिलाफ आवाज उठाने की पूरी कोशिश करती है.

दर्शन कुमार वरिष्ठ निरीक्षक उजाकर सिंह के रूप में नजर आते हैं जो शुरूआती दृश्यों में एक अपर क्लास के सम्पन्न व्यक्ति मालूम पड़ते हैं जिन्हें दलितों के तिरस्कार के अतिरिक्त कुछ नहीं सूझता. धीरे-धीरे उनके जीवन के अन्य पहलु भी उभरकर आते हैं. अनुप्रिया गोयनका के साथ उनकी अच्छी केमिस्ट्री है जो नताशा नामक डॉक्टर की भूमिका में हैं.

डॉक्टर नताशा एक नेक पोस्ट मॉर्टम स्पेशलिस्ट हैं जिन्हें अपराध और कत्ल जैसी रहस्यमयी घटनाओं पर आधारित उपन्यासों में दिलचस्पी है. वे उजागर से पोस्टमार्टम रूम में एक कंकाल की जांच के दौरान मिलती हैं. ऐसी इकलौती महिला होने के बावजूद जो इस केस में उलझी हुई है, वह दृढ़तापूर्वक सत्य के लिए लड़ाई लड़ती हैं. उजागर जब इस केस से जुड़े लोगों को जानकर परिणाम की सोचकर घुटने टेक देते हैं तो डॉक्टर ही उन्हें केस की सच्चाई सामने लाने को प्रेरित करती हैं.

त्रिधा चौधरी बबिता के महत्तपूर्ण किरदार में हैं जो सत्ती की पत्नी है. सत्ती उनमें से एक है जो आश्रम में बाबा निराला के लिए काम करता है. उनका कॉम्प्लेक्स कैरेक्टर इस पहले सीजन की सबसे दिलचस्प चीज है जो निश्चय ही दूसरे सीज़न में और उभरकर आने वाला है.

प्रकाश झा द्वारा निर्देशित 9 एपिसोड की इस सनसनीखेज सीरीज में अध्ययन सुमन, विक्रम कोचर, तुषार पाण्डेय, सचिन श्रॉफ, अनुरित्ता के झा और राजीव सिद्धार्थ भी महत्त्वपूर्ण भूमिका में हैं.

11 अक्टूबर से शुरू हुआ, सोमवार से शुक्रवार रात 8.30 बजे The Q चैनल पर. The Q भारत में तेजी से बढ़ते मनोरंजन चैनलों में से एक है जो डीडी फ्री डिश सहित कई प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध है. चैनल अपने बेहतरीन कंटेंट व मल्टी-जॉनर शोज के जरिए दर्शकों को बांधे रखता है. यह अपनी लाइब्रेरी को और मजबूत बनाने और विस्तार देने के लिए दर्शकों की खातिर लेकर आ रहा है लोकप्रिय वेब सीरीज आश्रम.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular