Sunday, April 11, 2021
Home खेल IND vs AUS: प्रैक्टिस मैच में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ए के...

IND vs AUS: प्रैक्टिस मैच में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ए के प्रदर्शन पर भड़के Allan Border


नई दिल्ली: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलन बॉर्डर (Allan Border) ने भारत के खिलाफ तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया ए टीम के निष्क्रिय प्रदर्शन की तीखी आलोचना की है.  बॉर्डर ने टीम की जी-जान से न खेलने के लिए आलोचना की और कहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के लिए ऐसा प्रदर्शन अस्वीकार्य है.

इस प्रैक्टिस मैच के दूसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद बॉर्डर (Allan Border) ने कहा, ‘उन्होंने हार मान ली, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीमों, आप हारना से निपट सकते हैं, कई बार हम खराब प्रदर्शन करते हैं, मैं भी ऐसे कुछ प्रदर्शन का हिस्सा रहा हूं. लेकिन मुझे नहीं लगता कि आप कभी भी ऑस्ट्रेलियाई टीम पर जी-जान से न खेलने का आरोप लगाएंगे’.

ऑस्ट्रेलिया ए का प्रदर्शन अस्वीकार्य: एलन बॉर्डर

उन्होंने कहा, ‘उनका रवैया, मैं उन सभी को दोष नहीं दे रहा, लेकिन वह एक आम (निष्क्रियता) थी’.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, ‘ये किसी भी क्रिकेट के अंतिम सेशन में मेरे द्वारा देखे गए सबसे निष्क्रिय प्रदर्शनों में से एक है’.

ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाड़ी छाप नहीं छोड़ सके: बॉर्डर

बॉर्डर (Allan Border) ने कहा, ‘ये ऑस्ट्रेलिया की ए टीम है, वे ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, वे युवा खिलाड़ी हैं जो अपनी छाप छोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. ये फील्डिंग प्रदर्शन, गेंदबाजी प्रदर्शन, कप्तानी प्रदर्शन-एकदम ही अपमानजनक है, मानदंड पर बिल्कुल खरे नहीं उतरे’.

भारत के पहली पारी के 194 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ए की टीम 108 रन पर सिमट गई, जिसके बाद शनिवार को मैच के दूसरे दिन मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने अर्धशतक और हनुमा विहारी और ऋषभ पंत ने शानदार शतक जमाए, जिससे भारत ने दूसरी पारी 386/4 के स्कोर पर घोषित की.

बॉर्डर (Allan Border) ने ऑस्ट्रेलिया ए के कप्तान एलेक्स कैरी की भी आलोचना की और कहा, ‘अगर एलेक्स कैरी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बनने की रेस में शामिल हैं, तो मेरे हिसाब से उन्हें अभी बहुत मेहनत करने की जरूरत है’.

ऑस्ट्रेलिया ए ने हालांकि चौथी पारी में वापसी की और बेन मैक्डरमाट और जैक वेल्डरमूथ के नाबाद शतकों की मदद से 307/4 का स्कोर बनाया। 473 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय 25/3  के स्कोर के साथ ऑस्ट्रेलिया ए की टीम मुश्किल में थी, लेकिन मैक्डरमाड और वेल्डरमूथ ने जोरदार शतकों की मदद से अपनी टीम को संकट से उबार लिया.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular