Monday, April 12, 2021
Home खेल IND VS AUS: Ricky Ponting ने की Rahane की तारीफ, Virat Kohli...

IND VS AUS: Ricky Ponting ने की Rahane की तारीफ, Virat Kohli की कप्‍तानी पर किया कमेंट


मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने बॉक्सिंग डे टेस्ट (India vs Australia Boxing Day Test) में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की शतकीय पारी की जमकर तारीफ की है. एडिलेड में करारी शिकस्त झेलने के बाद टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम को अब तक पूरी तरह पछाड़ा है.

मैच के पहले दिन शानदार रणनीति के दम पर ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को 195 रन पर समेटने के बाद, भारतीय टीम ने रहाणे की 104 रन की नाबाद पारी के दम पर दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद पांच विकेट पर 277 रन बनाकर 82 रन की बढ़त हासिल कर ली है.

ICC Awards of  Decades: MS Dhoni बने टी20 और वनडे टीम के कप्तान, टीम में Virat और Rohit को मिली जगह

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि बॉक्सिंग डे टेस्ट (India vs Australia Boxing Day Test) के दूसरे दिन कप्तान अजिंक्य रहाणे ने शतकीय पारी खेलकर भारतीय टीम को ‘फिर से संभालने’ के मामले में शानदार काम किया है.

पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘एडिलेड (पहले टेस्ट) की निराशा के बाद उन्होंने टीम को फिर से संभालने के मामले में बेहतरीन काम किया है. उन्होंने कल क्षेत्ररक्षण के समय टीम का शानदार नेतृत्व किया और फिर आप देख सकते है कि वह एक जिम्मेदार कप्तान की तरह खेल (बल्लेबाजी) रहे हैं’.

उन्होंने कहा, ‘वह कप्तानी पारी खेलना चाहते हैं. वह नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में शतक लगाकर अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते हैं, जिससे उनका देश श्रृंखला में वापसी कर सके’.

रहाणे (Ajinkya Rahane) ने अपनी पारी के दौरान 12 आकर्षक चौके लगाए, लेकिन पोंटिंग ने उनकी रक्षात्मक खेल की तारीफ की.

ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व दिग्गज ने कहा, ‘उन्होंने (चेतेश्वर) पुजारा की तरह की पारी खेली. वह कोई जोखिम नहीं लेना चाहते थे. उन्होंने कम बाउंड्री लगाईं और उनके रक्षात्मक खेल पर भरोसा कर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के मनोबल को कम किया’.

रहाणे (Ajinkya Rahane) ने अपने कप्तानी कौशल से प्रभावित किया, लेकिन पोंटिंग का मानना है कि पितृत्व अवकाश से लौटने के बाद कोहली फिर से टीम की बागडोर संभालेंगे.

ICC Awards of Decades: कोहली की ‘विराट’ उपलब्धी, हर फॉर्मेट में चुने जाने वाले इकलौते खिलाड़ी; बने टेस्ट टीम के कप्तान

पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा, ‘कोहली जब तक चाहे तब तक टीम की कप्तानी करेंगे, लेकिन अगर उन्होंने बेहतर खिलाड़ी (बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए) बनने के लिए इसे छोड़ने का फैसला किया, तो यह विश्व क्रिकेट (गेंदबाजों) के लिए काफी डरावना होगा’.

उन्होंने कहा, ‘मैं कोहली की कप्तानी कौशल पर सवाल नहीं कर रहा हूं, लेकिन यह कहने की कोशिश कर रहा हूं कि इस तरह से टीम को संभालने के लिए आप में कुछ खास होना चाहिए जैसा कि रहाणे ने अब तक किया है.’





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular