Tuesday, May 18, 2021
Home खेल IND vs AUS: Sydney Test में MS Dhoni के इस रिकॉर्ड की बराबरी...

IND vs AUS: Sydney Test में MS Dhoni के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं Ajinkya Rahane


नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) का तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाना है. इस मैच को लेकर मंगलवार को टीम इंडिया ने जमकर प्रैक्टिस की, लेकिन सबसे ज्यादा तैयारी शायद भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) कर रहे होंगे.

धोनी के रिकॉर्ड पर नजर

दरअसल तीसरे टेस्ट के दौरान ऐसे कई रिकॉर्ड्स हैं जो अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के निशाने पर होंगे. अगर रहाणे सिडनी टेस्ट जीत जाते हैं तब वो एमएस धोनी (MS Dhoni) के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. माही ने 2008 में टेस्ट कप्तानी संभालने के बाद पहले 4 टेस्ट मैच में जीत दर्ज की थी.

कप्तानी में 100% जीत का रिकॉर्ड

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) अपने कप्तानी में पहले 3 टेस्ट जीत चुके हैं. रहाणे ने साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, 2018 में अफगानिस्तान के विरुद्ध और पिछले साल मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में कंगारुओं के खिलाफ टेस्ट मैच में जीत दर्ज की थी.

निशाने पर कई रिकॉर्ड्स

रहाणे ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 1,000 टेस्ट रन पूरे करने के काफी करीब हैं. इसके लिए उन्हें महज 203 रन और बनाने हैं, फिलाहल वो कंगारुओं के मुल्क में 797 टेस्ट रन बना चुके हैं. इसे अलावा रहाणे ने विदेशों में 2,891 टेस्ट रन पूरे कर लिए हैं, इसका मतलब ये हुआ कि वो 3000 के आंकड़े से महज 109 रन दूर हैं. विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले भारतीय हैं सचिन तेंदुलकर, उन्होंने भारत के बाहर 8,705 टेस्ट रन बनाए हैं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular