Sunday, May 16, 2021
Home खेल IND vs AUS Sydney Test: Team India के 299वें टेस्ट क्रिकेटर होंगे...

IND vs AUS Sydney Test: Team India के 299वें टेस्ट क्रिकेटर होंगे Navdeep Saini


सिडनी: तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) भारत के 299वें टेस्ट क्रिकेटर बनने के लिए तैयार हैं. उन्हें चोटिल उमेश यादव (Umesh Yadav) की जगह ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 7 जनवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग XI में शामिल किया गया है.

उमेश मेलबर्न टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में अपना चौथा ओवर फेंकते वक्त चोटिल हो गए थे. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) भी उनकी जगह पर प्लेइंग XI में जगह बनाने के दावेदार थे जबकि टी नटराजन (T Natarajan) को भी टेस्ट टीम में शामिल कर दिया गया था लेकिन दौरे पर गई सेलेक्शन कमेटी ने दिल्ली के 28 साल के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) पर भरोसा जताया है.
 

यह भी पढ़ें- IND vs AUS:सिडनी टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 का ऐलान, जानें किसे मिला मौका

हरियाणा के करनाल में जन्में इस तेज गेंदबाज ने अगस्त 2019 में इंटरनेशल क्रिकेट में डेब्यू किया था और अब तक 7 वनडे और 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. वो जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के साथ मिलकर तेज गेंदबाजी विभाग का जिम्मा संभालेंगे. सैनी ने सिडनी में आस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेला था जिसमें उन्होंने 3 विकेट लिए थे. 

 

सिराज ने मेलबर्न (Melbourne) में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में शुभमन गिल (Shubman Gill) के साथ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. गिल सिडनी में रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करेंगे जिन्हें खराब फार्म में चल रहे मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की जगह प्लेइंग XI में शामिल किया गया है.

 

सिडनी टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी.
(इनपुट-भाषा)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular