Sunday, September 26, 2021
Home खेल IND VS ENG: इंग्लैंड सीरीज से कट जाएगा Jasprit Bumrah का पत्ता?...

IND VS ENG: इंग्लैंड सीरीज से कट जाएगा Jasprit Bumrah का पत्ता? Mohammed Siraj ले सकते हैं जगह


नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) में टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. बड़े-बड़े खिलाड़ियों के नामों से सजी भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. एक लिस्ट एक नाम ऐसा भी है जो इस सीरीज में पूरी तरह नाकाम रहे, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah). टीम इंडिया के स्पेशलिस्ट गेंदबाज और मैच विनर बुमराह न्यूजीलैंड के खिलाफ फ्लॉप साबित हुए.

बुमराह का फ्लॉप शो

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) में टीम इंडिया के लिए कुछ कमाल नहीं कर सके. उन्होंने इस फाइनल मुकाबले में दोनों पारियों में एक भी विकेट नहीं निकाला और वो भी तब जब पिच और मौसम से गेंदबाजों को काफी ज्यादा मदद मिल रही थी.

इसमें कोई दोहराए नहीं की जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. अब ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी इस पर सवाल खड़े होने लगे हैं. क्योंकि भारतीय टीम दूसरी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पहली सीरीज हारना नहीं चाहेगी. 

टीम इंडिया के पास जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के लिए विकल्प मौजूद है और हो सकता है कि बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को टीम में शामिल किया जा सकता है. 

मोहम्मद सिराज को मिल सकता है मौका

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड में हैं. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) में उन्हें खेलना का मौका नहीं मिला, लेकिन अब कयास लगाए जा रहे है कि वो इंग्लैंड सीरीज में खेलेंगे.  मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था और खूब वाहवाही लूटी थी. सिराज के पास गति, स्विंग और सीम मूवमेंट तीनों ही चीज है. लाल गेंद से उनका कौशल अलग ही निखर के आता है. नई गेंद के साथ-साथ बीच के ओवरों में भी वो विकेट निकालने का दम रखते हैं. सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों में 16 विकेट चटकाए थे और अपने डेब्यू मैच में ही उन्होंने पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया था.

4 अगस्त से शुरू होगा घमासान

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद अब भारतीय टीम को अगस्त-सितंबर में सीनियर टीम को पांच टेस्ट खेलने हैं.पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 से 8 अगस्त तक नॉटिंघम में होगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त तक लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर होगा. तीसरा टेस्ट मैच 25 से 29 अगस्त तक लीड्स और चौथा 2 से 6 सितंबर तक लंदन के द ओवल मैदान पर होगा. सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच 10 सितम्बर तक मैनचेस्टर में खेला जाएगा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular