Wednesday, October 20, 2021
Home खेल IND vs ENG: चौथे टेस्ट में आग उगलने के लिए तैयार हैं...

IND vs ENG: चौथे टेस्ट में आग उगलने के लिए तैयार हैं Virat Kohli, दांव पर पोंटिंग का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड


नई दिल्ली: मौजूदा समय में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. विराट (Virat Kohli) ने बहुत कम समय में बल्लेबाजी के कई बड़े रिकॉर्ड्स को अपने नाम कर लिया है. इंग्लैंड के खिलाफ चार मैच की सीरीज के आखिरी मुकाबले में विराट की नजरें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) के एक बड़े रिकॉर्ड पर होंगी. भारत चार मैच की सीरीज में 2-1 से आगे है. 

शतकों में पोंटिंग को छोड़ सकते हैं पीछे

भारतीय टीम के कप्तान के रूप विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम 41 इंटरनेशनल शतक हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भी ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करने के दौरान 41 ही शतक बनाए थे. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे मैच में विराट पोंटिंग (Ricky Ponting) का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी में विराट (Virat Kohli) और पोंटिंग से ज्यादा किसी के शतक नहीं है.

सबसे ज्यादा शतकों के मामले में तेंदुलकर और पोंटिंग से पीछे

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम है. सचिन ने अपने करियर में 100 शतक मारे हैं. सचिन ने टेस्ट क्रिकेट में 51 शतक जड़े हैं, जबकि 49 शतक उनके वनडे करियर में आए हैं. जबकि रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) के नाम 71 शतक हैं. वहीं विराट (Virat Kohli) की बात करें तो वो इस कड़ी में तीसरे स्थान पर हैं और उनके नाम 70 शतक हो चुके हैं, जिनमें से 27 शतक टेस्ट क्रिकेट में आए हैं जबकि 43 शतक वनडे में आए हैं. विराट (Virat Kohli) के पास सबसे ज्यादा शतकों के मामले में पोंटिंग की बराबरी करने का मौका भी होगा. 

लंबे समय से विराट ने नहीं मारी सेंचुरी 

विराट कोहली (Virat Kohli) ने लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक भी शतक नहीं मारा है. आखिरी बार विराट कोहली ने 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे नाइट टेस्ट में शतक जड़ा था, उसके बाद से उन्होंने एक भी सेंचुरी नहीं मारी है. विराट (Virat Kohli) के करियर में ये पहला मौका है जब उन्होंने इतने लंबे समय से कोई शतक नहीं मारा हो. विराट (Virat Kohli) से इंग्लैंड के खिलाफ उम्मीद होगी की वे अपने शतकों के सूखे को खत्म करें. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular