Thursday, September 23, 2021
Home खेल IND VS ENG: बल्ले के बाद अब किस्मत ने भी नहीं दिया...

IND VS ENG: बल्ले के बाद अब किस्मत ने भी नहीं दिया Shubman Gill का साथ, लटकी हुई है ‘विराट’ तलवार


नई दिल्ली: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में टीम इंडिया के बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे, जिस वजह से भारत पहली टेस्ट चैंपियनशिप हार गया. टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस शर्मनाक हार के बाद ये साफ किया था कि भारतीय टीम में बदलाव किए जाएंगे.

जिसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि इंग्लैंड का दौरा पुजारा और गिल के लिए आखिरी साबित हो सकता है. इसी बीच शुभमन गिल (Shubman Gill) के लिए बेहद बुरी खबर आई है. 

गिल की चोट गंभीर

भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को शिन (घुटने के नीचे पैर का अगला हिस्सा) की गंभीर चोट लगी है, जिसके कारण वह कम से कम दो महीने तक क्रिकेट से दूर हो सकते हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सूत्रों ने पीटीआई को यह जानकारी दी है. सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘शुभमन को शिन स्ट्रेस फ्रेक्चर है, जिसके कारण वह कम से कम दो हफ्ते तक बाहर रहेंगे. इसके कारण वह अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे’.

अब कैसे कर पाएंगे खुद को साबित?

शुभमन गिल ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल की पहली पारी में 28 रन और दूसरी पारी में 8 रन बनाए थे. रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए शुभमन गिल टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं. शुभमन गिल के लचर बल्लेबाजी प्रदर्शन के बाद उनकी टेस्ट टीम में जगह को लेकर सवाल उठ रहे हैं. शुभमन गिल ने अपने टेस्ट करियर में अब तक 8 मैचों में 414 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 31.84 रहा है.
शुभमन गिल की फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता की बात है. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज उन्हें खुद को साबित करने का शानदार मौका था, लेकिन चोटिल होने के चलते वो भी हाथ से निकल गया.

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

सूत्र ने बताया, ‘अगर गिल के विकल्प, वह मयंक (अग्रवाल) हो या लोकेश राहुल, अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो शायद उसे बाहर बैठना पड़ सकता है और मेरा मानना है कि टीम प्रबंधन भी पांचवें टेस्ट के लिए उसके फिट होने को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं दिखाना चाहता’.

इसके अलावा बंगाल के अभिमन्यु ईश्वरन स्टैंडबाई सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं. ऐसे में उन्हें भी मौका दिया जा सकता है. हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि शुभमन गिल (Shubman Gill) दौरे से आधिकारिक रूप से बाहर होने के बाद वह वहीं रुकेंगे या राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन के लिए स्वदेश लौटेंगे.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular