Tuesday, August 9, 2022
HomeखेलIND vs ENG T20: टीम इंडिया को नहीं आएगी ऋषभ पंत की...

IND vs ENG T20: टीम इंडिया को नहीं आएगी ऋषभ पंत की याद, 23 साल का ये प्लेयर बनेगा रोहित का बड़ा हथियार!


India vs England 1st T20: एजबेस्टन टेस्ट में हार झेलने के बाद अब टीम इंडिया टी20 सीरीज में इंग्लैंड से भिड़ेगी. सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा एक युवा टीम के साथ मैदान पर उतरते दिखाई देंगे. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह ये है कि विराट कोहली और विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत दोनों ही पहले मैच में टीम का हिस्सा नहीं हैं. इन दोनों खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. ऐसे में 23 साल का एक युवा बल्लेबाज रोहित के लिए बड़ा मैच विनर साबित हो सकता है. 

ये खिलाड़ी बनेगा रोहित का बड़ा हथियार

इंग्लैंड दौरे पर अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल भी टीम का हिस्सा नहीं हैं, वहीं पहले मैच में ऋषभ पंत भी खेलते दिखाई नहीं देंगे. ऐसे में 23 साल के धाकड़ बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) पर बड़ी जिम्मेदारी रहने वाली है. वे इस मैच में रोहित शर्मा के साथ बतौर ओपनर खेलते दिखाई दे सकते हैं. ईशान किशन विकेटकीपर भी हैं तो वे ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में विकेट के पीछे भी देखने को मिल सकते हैं. 

हाल ही में साबित हुए बड़े मैच विनर

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने हाल ही में साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में रोहित शर्मा और केएल राहुल की गैरमौजूदगी का पूरा फायदा उठाया था. इन दोनों ही सीरीज में उनके बल्ले से खूब रन देखने को मिले थे. ईशान किशन अपनी आक्रमक बैटिंग को लेकर जाने जाते हैं और आईपीएल में भी रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते हैं. ऐसे में ये छोड़ी इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में पारी की शुरुआत कर सकती है. 

टी20 वर्ल्ड कप में मिल सकता है मौका

इस साल के अंत में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेलने भी जाना है. ऐसे में ये टी20 सीरीज काफी खिलाड़ियों के लिए अहम रहने वाली है. खिलाड़ियों के पास इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जगह बनाने का अच्छा मौका रहने वाला है. इस लिस्ट में ईशान किशन भी शामिल हैं. उन्होंने हाल ही में अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाकर सेलेक्टर्स का खुश करने का काम किया था. इस सीरीज में उन्होंने 5 मैचों में 41.20 की औसत से 206 रन बनाए थे. 

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, संजू सैमसन, सूर्याकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेन्द्र चहल, आवेश खान

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular