Tuesday, November 30, 2021
HomeखेलIND vs NZ: इन 2 खिलाड़ियों की गलती को रोहित नहीं करेंगे...

IND vs NZ: इन 2 खिलाड़ियों की गलती को रोहित नहीं करेंगे माफ! आज Playing 11 से छुट्टी होना तय


नई दिल्ली: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम आज तीसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भिड़ने वाली है. टीम इंडिया पहले ही इस सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त ले चुकी है. लेकिन फिर भी रोहित की सेना क्लीन स्वीप करने पर जोर देगी. तीसरे टी20 में रोहित अपनी टीम में कुछ बड़े बदलाव जरूर करेंगे. बता दें कि पहले दो टी20 में दो खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी खराब रहा जिसके बाद आज के मैच में उनका पत्ता कटना तय है. 

रोहित इन खिलाड़ियों को करेंगे बाहर 

1. दीपक चाहर 

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं. दोनों ही टी20 मैचों में दीपक ने जमकर रन लुटाए हैं. पहले टी20 मैच में महंगे साबित होने वाले दीपक ने दूसरे मैच में भी अपने 4 ओवरों में लगभग 10 की औसत से 42 रन दे दिए, जबकि उनको सिर्फ 1 विकेट मिला. दीपक चाहर टीम की कमजोरी बनते जा रहे हैं. जहां उनसे उम्मीद की जाती है कि पारी के शुरुआती ओवरों में वो टीम को कुछ सफलता दिलाएंगे, उस काम में वो पूरी तरह नाकाम रह रहे हैं. ऐसे में तीसरे मैच में उनका बाहर बैठना लगभग तय है. 

2. भुवनेश्वर कुमार 

टीम इंडिया के सबसे दिग्गज गेंदबाज भवनेश्वर कुमार पिछले कुछ महीनों से अपनी पुरानी लय में नजर नहीं आ रहे हैं. भुवी टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच के बाद भी बाहर कर दिए गए थे. न्यूजीलैंड दौरे पर उम्मीद थी कि वो अच्छी वापसी करेंगे. पहले मैच में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था, लेकिन दूसरे मैच में वो एक बार फिर खराब गेंदबाजी करते हुए दिखे. उन्होंने अपने 4 ओवरों में 39 रन दे दिए. भुवी की वो पुरानी स्विंग भी अब नहीं दिखती. आईपीएल 2021 में भी भुवी ने कुछ खास कमाल नहीं किया. उनकी जगह आज युवा तेज गेंदबाज आवेश खान को मौका दिया जा सकता है. आवेश के लिए पहला मैच होगा. आवेश आईपीएल की पर्पल कैप रेस में दूसरे नंबर पर रहे थे. 

क्लीन स्वीप करेगी टीम इंडिया?

टीम इंडिया (Team India) ने पहले ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. जयपुर में हुए पहले टी20 मैच में भारतीय टीम ने 5 विकेट से और रांची में खेले गए दूसरे मुकाबले में 7 विकेट से कीवी टीम को हराया था. तीसरा टी-20 मैच कोलकाता (Kolkata) के ईडन गार्डन (Eden Garden) मैदान में खेला जाएगा. भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर क्लीन स्वीप करना चाहेगी.  

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular