Friday, January 28, 2022
HomeखेलIND vs NZ: नहीं चली टॉम लाथम की चालाकी, अक्षर पटेल ने...

IND vs NZ: नहीं चली टॉम लाथम की चालाकी, अक्षर पटेल ने मैच में जादुई गेंद फेंक किया आउट


नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया दो टेस्ट मैचो की सीरीज का पहला टेस्ट मैच कानपुर में खेल रही है. पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली को आराम दिया गया है, इसलिए अजिंक्य रहाणे कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. भारत के गेंदबाजों ने इस मैच में शानदार वापसी कराई है. अक्षर पटेल ने बहुत ही कसी हुई गेंदबाजी का नमूना पेश किया है. 

अक्षर पटेल ने ढाया कहर 

भारतीय गेंदबाजों ने मैच में कसी हुई गेंदबाजी की है. मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की पारी लड़खड़ा गई और अक्षर ने कीवी टीम को एक बड़ा झटका दिया. उन्होंने दिन न्यूजीलैंड के पारी की धुरी टॉम लाथम को आउट किया है. लाथम 95 रन बनाकर अक्षर पटेल का शिकार बने. जब लाथम सूझ-बूझ के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन अक्षर पटेल की गेंद को उन्होंने आगे बढ़कर खेलने की कोशिश की है. यहीं पर उनसे गलती हो गई और अक्षर पटेल की सीधी गेंद को खेलने वह चूक गए. विकेट के पीछे कीपिंग कर रहे केएस भरत ने भी कोई भी गलती नहीं की और गिल्लियां बिखेर दी. लाथम को गेंद बिल्कुल भी समझ नहीं आई और उन्हें आउट होकर वापस पवेलियन जाना पड़ा. टॉम लाथम अपना शतक पूरा नहीं कर पाए. 

 

अक्षर पटेल हैं शानदार फॉर्म 

भारत के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल बहुत ही शानदार फॉर्म में हैं. उनकी गेंदों को खेलना कीवी बल्लेबाजों के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं रहा. कानपुर की पिच पर उन्हें बहुत ही टर्न मिल रहा है. अक्षर की घातक गेंदबाजी का आलम ये है कि उन्होंने मैच में 5 विकट हासिल किए. उनकी घातक गेंदबाजी की वजह से ही टीम इंडिया मैच में वापसी कर पाई 

पहली पारी में टीम इंडिया ने बनाए 345 रन 

टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 345 रन का स्कोर बनाया. श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 105 रन बनाए, इसके अलावा शुभमन गिल (52) और रवींद्र जडेजा (50) ने अर्धशतक ठोके. कीवी गेंदबाज टिम साउदी ने 5 विकेट लिए, काइल जेमीसन को 3 और एजाज पटेल को 2 विकेट हासिल हुए. भारत की स्थिति इस मैच में बेहद शानदार है और ये टीम अब पहला मुकाबला जीतने की सबसे बड़ी दावेदार बन गई है. 
 

 

 

 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular