Tuesday, June 28, 2022
HomeखेलIND vs NZ: विराट कोहली का सबसे बड़ा हथियार बनेगा ये खिलाड़ी,...

IND vs NZ: विराट कोहली का सबसे बड़ा हथियार बनेगा ये खिलाड़ी, न्यूजीलैंड की उड़ाएगा धज्जियां!


नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया पहला मैच ड्रॉ हो गया था. अब दूसरा टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली की इस मैच से वापसी होगी. भारतीय टीम में कई मैच विनर खिलाड़ी शामिल हैं, लेकिन टीम की 16 सदस्यीय स्क्वाड में एक ऐसा धाकड़ बल्लेबाज शामिल हैं जो अपने दम पर मैच का पासा पलट सकता है. 

टीम में शामिल है ये धाकड़ बल्लेबाज

स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल  (Shubman Gill) अपनी खतरनाक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनकी आक्रामक बल्लेबाजी के सभी दीवाने हैं. भारत के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में आराम दिया गया है. रोहित की गैरमौजूदगी में गिल न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ी पारी की उम्मीद होगी. कीवी टीम के खिलाफ गिल ने पहले टेस्ट मैच में शानदार हॉफ सेंचुरी लगाई थी और वो बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ-साथ शानदार फिल्डिंग करने में भी माहिर खिलाड़ी हैं. 

 

गिल हैं धमाकेदार बल्लेबाज 

शुभमन गिल ने केकेआर की तरफ से ओपनिंग करते हुए ढेरों रन बनाए हैं. आईपीएल 2021 में केकेआर को गिल अपने दम पर फाइनल में ले गए, उनके इसी प्रदर्शन की बदौलत उन्हें टीम इंडिया में जगह दिलाई. गिल ने आईपीएल 2021 के 17 मैचों में 478 रन बनाए. उनका बल्ला रन उगलने के लिए बेताब है. टीम इंडिया की तरफ से गिल ने 8 टेस्ट मैचों में 414 रन बनाए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छी पारी खेलकर भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे. 

पहला टेस्ट मैच रहा था ड्रॉ 

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला ड्रॉ हो गया. टीम इंडिया ने जीत का सुनहरा मौका हाथ से गंवा दिया. कानपुर के ग्रीन पार्क में कीवी टीम के आखिरी बल्लेबाज रचिन रवींद्र और एजाज पटेल ने गजब का संयम दिखाया और आखिरी विकेट गिरने नहीं दिया. न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में 9 विकेट खोकर 165 रन बनाए, रचिन रवींद्र 18 और एजाज पटेल 2 रन बनाकर नॉट आउट रहे जिसकी वजह से मैच ड्रॉ हो गया. भारतीय गेंदबाजों ने पूरी कोशिश की लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे.   

दूसरे टेस्ट में भारत की संभावित प्लेइंग-11

विराट कोहली (कप्तान), शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular