Sunday, December 5, 2021
HomeखेलIND vs NZ: ICC टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड से क्यों हार जाती है...

IND vs NZ: ICC टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड से क्यों हार जाती है टीम इंडिया? सामने आई बड़ी वजह


ऑकलैंड: न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व कोच माइक हेसन (Mike Hesson) ने इन दावों का खंडन किया है कि कीवी टीम ऑस्ट्रेलिया (Australia) से डरती है, साथ उन्होंने कहा कि कंगारू खिलाड़ी स्विंग गेंदबाजी को बेहतर खेल लेते हैं जिसमें भारतीय प्लेयर्स को दिक्कत आती रही है.

AUS से कब हारी कीवी टीम?

आस्ट्रेलिया (Australia) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के फाइनल में हराया था. इससे पहले 2015 के वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में भी उसे ऑस्ट्रेलिया ने मात दी थी.

यह भी पढ़ें- पापा की तरह नाम रोशन करेंगे इन 3 इंडियन क्रिकेटर्स के बेटे! भारतीय टीम की दहलीज पर दे रहे हैं दस्तक

ICC टूर्नामेंट में कंगारुओं की जीत

माइक हेसन (Mike Hesson) ने ‘सेन न्यूजीलैंड’ से कहा,‘हम दो बड़े मैचों में आस्ट्रेलिया से पहले (2015 वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप 2021) हमने उन्हें चैपल हैडली ट्रॉफी में पिछले 6-7 साल में कई बार हराया.’

NZ के खिलाफ ICC टूर्नामेंट में NZ का रिकॉर्ड

दूसरी तरफ भारत का आईसीसी टूर्नामेंटों में न्यूजीलैंड के खिलाफ खराब रिकॉर्ड रहा है. आखिरी बार 2003 वर्ल्ड कप में सौरव गांगुली की कप्तानी में भारतीय टीम ने किसी आईसीसी टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड को मात दी थी. उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में वह न्यूजीलैंड से हारी. वनडे वर्ल्ड कप 2019 में भी उसे न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में हराया.
 

ICC टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड से क्यों हार जाता है भारत

माइक हेसन ने स्विंग गेंद को भारतीय बल्लेबाजों की कमजोरी बताया है, उन्होंने कहा,‘हमने भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि ऑस्ट्रेलिया नहीं कर सका. आस्ट्रेलिया हमारे स्विंग गेंदबाजों को बखूबी खेल लेता है जो भारतीय बल्लेबाज उतने बेहतर ढंग से नहीं कर पाते. बस यही बात है, कोई डर वगैरह नहीं है.’ 
 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular