Sunday, June 26, 2022
HomeखेलIND vs NZ LIVE: मयंक अग्रवाल की शानदार फिफ्टी, भारत का स्कोर...

IND vs NZ LIVE: मयंक अग्रवाल की शानदार फिफ्टी, भारत का स्कोर 100 के पार


मुंबई: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जा रहा है. मैच अपने तय वक्त से करीब ढाई घंटे की देरी से शुरू हुआ. टीम इंडिया ने अच्छी शुरूआत की, लेकिन फिर 2 बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए.

लाइव स्कोर के लिए यहां क्लिक करें

टीम इंडिया की पारी

टीम इंडिया की तरफ से शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की. गिल फिफ्टी चूक गए और 44 रन बनाकर आउट हुए. चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. मयंक और श्रेयस अय्यर क्रीज पर हैं. भारतीय बल्लेबाजों की कोशिश होगी कि आज ज्यादा से ज्यादा रन बनाकर न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ी चुनौती पेश करें. भारत का स्कोर-80/3 (31 ओवर)

टॉस के बॉस

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और न्यूजीलैंड को पहले गेंदबाजी के लिए बुलाया. अब देखना होगा कि किंग कोहली का ये फैसला भारत के लिए कितना फायदेमंद साबित होता है.

 

 

टॉस में हुई देरी

पिछले दिनों मुंबई में बारिश की वजह से वानखेड़े का आउटफील्ड गीला था, इसलिए टॉस में लगातार देरी हुई और 11:30 बजे सिक्का उछाला गया. 12 बजे दोपहर को मैच शुरू होगा. राहत की बात ये है कि फिलहाल बारिश नहीं हो रही है और धूप निकली हुई है.

विराट कोहली की वापसी

मुंबई टेस्ट (Mumbai Test) में टीम इंडिया (Team India) के रेग्युलर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की वापसी हुई है, उन्हें कानपुर (Kanpur) में खेले गए पहले टेस्ट मैच के लिए आराम दिया गया था. विराट की जगह अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने भारतीय टीम की जिम्मेदारी संभाली थी.
 

बेमौसम बरसात से टेस्ट मैच पर खतरा

मुंबई की बेमौसम बारिश भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच यहां होने वाले दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन के खेल में खलल डाल सकता है. बारिश की वजह वानखेड़े स्टेडियम की पिच के गेंदबाजों के अनुकूल होने की उम्मीद है.

 

वानखेड़े की पिच में नमी

वानखेड़े स्टेडियम की पिच पर बिलकुल भी घास नजर नहीं आ रही है जिससे धीमे गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. शुक्रवार से होने वाले टेस्ट में हालांकि वानखेड़े की पिच से तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों को मदद मिलने की उम्मीद है. लगातार बारिश के कारण पिच को ढककर रखा गया है जिसके कारण सतह के नीचे काफी नमी होगी.

तेज गेंदबाजों को मिलेगी मदद

वानखेड़े की पिच पर अतिरिक्त नमी से निश्चित तौर पर तेज गेंदबाजों को कानपुर से ज्यादा मदद मिलेगी लेकिन इस तरह के विकेट से स्पिनरों को भी काफी टर्न मिलेगा. शुक्रवार को बारिश की भविष्यवाणी है लेकिन दोनों टीमें खासकर भारत ये दुआ करेगा कि दूसरे से पांचवें दिन मौसम का खलल नहीं हो.
 

भारत के 3 खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन से बाहर

कानपुर टेस्ट के 5वें दिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के बाएं हाथ की छोटी उंगली खिसक गई थी जिसकी निगरानी मेडिकल टीम कर रही है. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को पहले टेस्ट के दौरान दाईं बाह में चोट लगी थी. उनका स्कैन किया गया जहां सूजन नजर आया, उन्हें आराम की सलाह दी गई. अजिंक्य रहाणे बाएं हैम्सट्रिंग की चोट से परेशान हैं, पिछले टेस्ट के आखिरी दिन उन्हें परेशानी महसूस हुई थी. 

इन खिलाड़ियों की खुलेगी किस्मत?

ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) की जगह मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की टीम में एंट्री हो सकती है, रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna ) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के बदले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar) को मौका दिया जा सकता है.

ऋद्धिमान साहा हुए फिट

गर्दन में जकड़न के कारण विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) चोटिल हो गए थे, लेकिन मुंबई टेस्ट (Mumbai Test) की पूर्व संध्या पर कप्तान विराट कोहली ने साहा की फिटनेस कंफर्म करते हुए एक बार फिर मौका. ऐसे में केएस भरत (KS Bharat) को डेब्यू का मौका नहीं मिला.
 

 

केन विलियमसन हुए प्लेइंग XI से बाहर

आईसीसी (ICC) ने शुक्रवार की सुबह ये जानकारी दी कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) चोट की वजह से मुंबई टेस्ट (Mumbai Test) से बाहर हो गए हैं.

कोहनी की चोट से परेशान हैं केन

आईसीसी ने बताया ‘न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम की तरफ उनके कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ये टेस्ट नहीं खेलेंगे क्योंकि उनकी बाईं कोहनी में लंबे वक्त से चोट लगी है जिकी वजह से साल 2021 में वो काफी परेशान रहे. टॉम लाथम (Tom Latham) उनकी जगह कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे.

भारत की प्लेइंग XI: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, जयंत यादव, श्रेयस अय्यर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.

न्यूजीलैंड की प्लेइंग XI: टॉम लाथम (कप्तान), विल यंग, डेरिल मिचेल , रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), काइल जेमीसन, रचिन रवींद्र, एजाज पटेल, टिम साउदी, नील वेगनर.

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular