Friday, January 28, 2022
HomeखेलIND vs SA: टीम इंडिया के लिए विलेन बना ये खिलाड़ी, कैच...

IND vs SA: टीम इंडिया के लिए विलेन बना ये खिलाड़ी, कैच छोड़कर मैच मुश्किल में डाला


नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में चौथे दिन का खेल खेला जा रहा है. भारत की तरफ से एक खिलाड़ी सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ है. इस प्लेयर ने साउथ अफ्रीका के अहम खिलाड़ी का कैच छोड़ दिया है, जिससे मैच भारत के हाथ से फिसलता जा रहा है. 

इस खिलाड़ी ने छोड़ा कैच 

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 211 रनों का टारगेट दिया है. पारी के 40 वें ओवर में जसप्रीत बुमराह खतरनाक गेंदबाजी कर रहे थे. उनकी गेंद पर खराब फॉर्म से जूझ रहे चेतेश्वर पुजारा ने साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज कीगन पीटरसन का कैच छोड़ दिया है. क्रिकेट की भाषा में कहा जाता है कि कैच पकड़ो मैच पकड़ो. कैच छोड़ो मैच छोड़ो. पीटरसन उस समय 62 रनों पर खेल रहे थे. अगर भारत ये कैच पकड़ लेता तो मैच में वापसी कर सकता था. 

 

खराब फॉर्म से जूझ रहे पुजारा 

चेतेश्वर पुजारा बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन निकलना बहुत ही मुश्किल काम हो गया है. ऐसे में उनका टीम से पत्ता कटना तय माना जा रहा है. साउथ अफ्रीका दौरे पर वह बुरी तरीके से फ्लॉप साबित हुए हैं. पिछले दो साल से उनके बल्ले से कोई भी शतक नहीं आया है. घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में कई युवा उनकी जगह लेने को तैयार बैठे हैं. 

पुजारा ने साल 2021 में इतने रन 

साल 2021 में चेतेश्वर पुजारा ने 14 टेस्ट में 28.08 की औसत से 702 रन बनाए, जिसमें 6 हॉफ सेंचुरी शामिल थीं, लेकिन स्ट्राइक रेट 34.17 का रहा. पुजारा को अपनी धीमी बल्लेबाजी के कारण आलोचनाओं का शिकार भी होना पड़ा. वह क्रीज पर टिक ही नहीं पा रहे हैं. उनकी बल्लेबाजी में वो धार नजर नहीं आ रही है, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. 

बुमराह ने झटके 5 विकेट 

साउथ अफ्रीका (south africa) के खिलाफ टीम इंडिया (team India) ने कप्तान विराट कोहली (virat kohli) की शानदार 79 रनों की बदौलत 223 रन बनाए, उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. इसके जबाव में पूरी साउथ अफ्रीकी टीम 210 रनों पर ढेर हो गई. टीम इंडिया (team india) के गेंदबाजों ने तूफानी गेंदबाजी का नमूना पेश किया है. बुमराह ने मैच में 5 विकेट हासिल किए. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं था. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular