Sunday, January 16, 2022
HomeखेलIND vs SA: भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, साउथ अफ्रीका टीम से...

IND vs SA: भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, साउथ अफ्रीका टीम से अगले 2 टेस्ट मैचों से बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी


नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम ने अपना शिकंजा कस लिया है. साउथ अफ्रीका टीम की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब उन्हें एक और झटका लगा है. साउथ अफ्रीकी टीम का एक धाकड़ खिलाड़ी दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेगा. आइए जानते हैं क्यों. 

ये खिलाड़ी हुआ बाहर 

साउथ अफ्रीका की टीम पहला टेस्ट मैच में पिछड़ती हुई नजर आ रही है. अब उसे एक और झटका लगा है. साउथ अफ्रीका टीम के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) भारत के खिलाफ होने वाले दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे. वह पेरेंटल लीव पर रहेंगे. डीकॉक के अगले दोनों टेस्ट मैच ना खेलने से साउथ अफ्रीका को भारी नुकसान हो सकता है. उनके पास अपार अनुभव है और वह काफी सालों से साउथ अफ्रीका के लिए खेल रहे हैं. 

अनुभवी खिलाड़ी हैं डी कॉक 

साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाजों में शुमार क्विंटन डी कॉक अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वह बहुत ही अनुभवी खिलाड़ी हैं. उनकी तूफानी बल्लेबाजी से बड़े से बड़े गेंदबाज खौफ खाते हैं. डी कॉक ने साउथ अफ्रीका के लिए 53 टेस्ट मैचों में 3000 से ज्यादा रन बनाए हैं. वह हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. डीकॉक ने अपनी बल्लेबाजी से ही साउथ अफ्रीका को कई मैच जिताए हैं. 

भारत ने मैच पर बनाई पकड़ 

साउथ अफ्रीका की गेंदें हमेशा ही तेज गेंदबाजों को सपोर्ट करती हैं. टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका का बोरिया बिस्तर पहली पारी में 197 रनों पर समेट दिया. मोहम्मद शमी ने घातक गेंदबाजी करते हुए. मैच में  पांच विकेट हासिल किए. उनकी धारदार गेंदबाजी को साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज ठीक तरह से खेल नहीं पाए. शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट हासिल किए. वहीं, मोहम्मद सिराज को एक विकेट मिला. पहली पारी में भारत ने 327 रन बनाए थे, जिसमें केएल राहुल का आतिशी शतक शामिल है, उन्होंने शानदार 123 रनों की पारी खेली. अजिंक्य रहाणे ने 48 रनों का योगदान दिया था. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular