Sunday, January 23, 2022
HomeखेलIND vs SA: रोहित के वनडे सीरीज से हटने पर भी विराट...

IND vs SA: रोहित के वनडे सीरीज से हटने पर भी विराट नहीं बनेंगे कप्तान! ये खिलाड़ी संभालेगा कमान


नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली की कप्तानी में इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ रही है. इस सीरीज के शुरू होने से ठीक पहले भारतीय फैंस के लिए एक बुरी खबर ये आई कि रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए. बता दें कि रोहित को हाल ही में भारत की सीमित ओवर टीम का कप्तान बनाया गया था. अगर ये दिग्गज खिलाड़ी फिट ना होने के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से भी बाहर हुआ तो तीन मैचों की सीरीज के लिए एक नया कप्तान खोजना होगा. 

ये खिलाड़ी बन सकता है कप्तान

रोहित अगर वनडे सीरीज से बाहर हुए तो एक खिलाड़ी टीम में ऐसा है जो उनकी जगह टीम की कमान संभाल सकता है. जबकि विराट कोहली को वापस ये पद मिलेगा इसके चांस काफी कम हैं. इस पद को संभालने के सबसे बड़े दावेदार केएल राहुल होंगे. केएल राहुल रोहित-विराट के बाद टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं. राहुल को हाल ही में रोहित की गैरमौजूदगी में टेस्ट टीम का उपकप्तान भी बनाया गया था.  

राहुल को काफी अनुभव

राहुल ने पहले भी कई बार कप्तानी की है. इसके अलावा वो कई साल से आईपीएल में पंजाब किंग्स की कप्तानी भी करते आ रहे हैं. राहुल ही साउथ अफ्रीका दौरे पर भी रोहित की जगह कप्तानी की जिम्मेदारी भी संभाल सकते हैं. वहीं विराट कोहली को वापस कप्तानी मिलना काफी मुश्किल है. इसके पीछे कारण ये है कि विराट से बीसीसीआई काफी खफा है और किसी खिलाड़ी को कप्तानी से हटाए जाने के बाद दोबोरा कप्तानी मिलना काफी कम ही देखा जाता है. 

रोहित को लगी थी चोट

बता दें कि रोहित शर्मा कई और बाकी खिलाड़ियों के साथ साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए मुंबई में अभ्यास कर रहे थे. इसी बीच नेट्स में एक गेंद रोहित की उंगली में जा लगी. एक रिपोर्ट के मुताबिक थ्रो-डाउन के वक्त एक बॉल सीधे रोहित शर्मा के ग्लव्स में जा लगी जिसके बाद वह दर्द में कराहते हुए नजर आए. हाल ही में घोषणा कर दी गई कि ये स्टार खिलाड़ी टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुका है.

रोहित हाल ही में बने वनडे कप्तान

बता दें कि रोहित को हाल ही में विराट कोहली की जगह भारतीय वनडे टीम का कप्तान बनाया गया था. रोहित पहले ही टी20 टीम के कप्तान बनाए जा चुके थे. इसी के साथ दो अलग फॉर्मेट में बाकी टीमों की ही तरह भारत के भी दो कप्तान होंगे. इसके अलावा रोहित को दक्षिण अफ्रीका सीरीज के साथ भारत की टेस्ट टीम का उपकप्तान भी बनाया गया था.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular