Friday, January 28, 2022
HomeखेलInd vs SA: Virat Kohli ने तैयार किया मास्टर प्लान, इस तरह...

Ind vs SA: Virat Kohli ने तैयार किया मास्टर प्लान, इस तरह साउथ अफ्रीका में जीतेगी टीम इंडिया


नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने दुनिया में हर जगह अपनी जीत का परचम लहराया है, लेकिन साउथ अफ्रीका की धरती पर भारतीय टीम अभी तक एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. टीम इंडिया की टेस्ट टीम का ऐलान हो चुका है और भारतीय टीम साउथ अफ्रीका का किला फतह करने के लिए रवाना हो चुकी है. कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया है कि साउथ अफ्रीका में किस तरह से टीम इंडिया जीतेगी. 

साउथ अफ्रीका में अभी तक सीरीज नहीं जीता 

दक्षिण अफ्रीका में अभी तक भारत एक भी सीरीज नहीं जीता है. कपिल देव, महेंद्र सिंह धोनी और सौरव गांगुली जैसे दिग्गज कप्तान भी वहां पर टीम इंडिया को सीरीज नहीं जिता पाए हैं. विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘हम प्रेरणा से भरे हुए हैं. हमारी मानसिकता यही है कि हम जिस भी देश में खेलने जाएं, वहां जाकर सीरीज जीतें.’ विराट कोहली ने कहा, ‘हम अब एक टेस्ट यहां और एक टेस्ट वहां जीतने के बारे में नहीं सोचते.’

26 दिसंबर से शुरू होगी सीरीज

भारतीय टीम 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका की धरती में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी तो उसका इरादा इस देश में अपना रिकॉर्ड बेहतर करने की होगी.  भारत ने साउथ अफ्रीका में 20 टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन भारतीय टीम सिर्फ 3 टेस्ट मैच ही जीत सकी है. 2018 में टीम इंडिया ने सीरीज में अच्छी तरह से मुकाबला किया था, लेकिन टीम इंडिया 1-2 से सीरीज हार गई थी. 

विराट ने दिया ये बयान 

विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘अनुभव, भरोसे और आत्मविश्वास के मामले में हम बहुत अच्छी स्थिती में हैं और इस बार हम कुछ विशेष कर सकते हैं. बतौर टीम हम जो नजीता चाहते हैं, वो हासिल कर सकते हैं.’ कोहली भारत की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले कप्तान हैं. बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया है और अब उनकी जगह धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ली है. 

कोहली हैं शानदार बल्लेबाज 

भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार हैं. वह बहुत ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं. तीनों फॉर्मेट में 50 मैच जीतने वाले वह दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं. उनके फैंस प्यार से उन्हें चेस मास्टर बुलाते हैं. कोहली ने भारत की तरफ से खेलते हुए 97 टेस्ट में 7801 रन, 254 वनडे 12169 रन और 95 टी20 मैचों में 3227 रन बनाए हैं. तीनों ही फॉर्मेट में उनका बैटिंग औसत 50 से ऊपर का है.

 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular