Friday, September 17, 2021
Home खेल IND VS SL: पांड्या- चाहर ब्रदर्स बनाएंगे ये अनोखा रिकॉर्ड, दोहराया जाएगा...

IND VS SL: पांड्या- चाहर ब्रदर्स बनाएंगे ये अनोखा रिकॉर्ड, दोहराया जाएगा 87 साल पुराना कारनामा


नई दिल्ली: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुवाई वाली टीम इंडिया को 13 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच खेलना था लेकिन अब ये सीरीज 17 जुलाई से शुरू होगी. श्रीलंकाई टीम में कोरोना के मामले सामने आने के बाद सीरीज के शेड्यूल में बदलाव किए गए हैं. भारतीय टीम ने कोलंबो में अपना क्वारंटीन पूरा कर लिया है, जिसके चलते उन्होंने सीरीज के लिए प्रैक्टिस शुरू कर दी है. 

जहां एक ओर जहां इस सीरीज पर कोरोना के बादल मंडरा रहे हैं वहीं टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी रिकॉर्ड बनाने की कगार पर हैं.

दोहराया जाएगा 87 साल पुराना कारनामा

भारत की मुख्य टीम इस वक्त इंग्लैंड में है और टेस्ट सीरीज की तैयारियां कर रही है. वहीं शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ भारत की युवा टीम मैदान पर उतरेगी. इस टीम में ऐसे भी कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने अभी तक डेब्यू नहीं किया. इस युवा टीम में हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, राहुल चाहर और दीपक चाहर भी शामिल हैं. 

हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या (Hardik Pandya and Krunal Pandya) भाई हैं, वहीं राहुल चाहर और दीपक चाहर (Rahul Chahar and Deepak Chahar) भी. इन चारों खिलाड़ियों का खेल अलग है, ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ इन चारों को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है. अगर ये चारों खिलाड़ी मैदान में उतरते हैं तो 87 साल बाद इतिहास दोहराया जाएगा.

1934 में बना था ये रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में सिर्फ एक बार ही ऐसा हुआ है जब दो भाइयों की जोड़ी एक साथ खेली हो. साल 1934 ऐसा ही कुछ हुआ था. चेन्नई के चेपक स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ सीके नायडू-सीएस नायडू और नाजिर अली-वजीर अली की भाइयों की जोड़ी टीम इंडिया से साथ-साथ खेली थी.

कोरोना ने बदला सीरीज का शेड्यूल

श्रीलंकाई  क्रिकेट टीम के कैंप में कोविड-19 (COVID-19) के 2 मामले सामने आने के बाद इस टीम के खिलाफ भारत की 6 मैचों की लिमिटेड ओवर्स सीरीज के शेड्यूल में बदलाव किया गया है.  अब पहला वनडे मैच 13 जुलाई के बजाय 17 जुलाई को होगा.

भारत-श्रीलंका सीरीज पर कोरोना का संकट 

श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर (Grant Flower) और डाटा एनालिस्ट (Data Analyst) जीटी निरोशन (GT Niroshan) ब्रिटेन से लौटने के बाद कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. इसकी वजह से श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को 3 दिन के कड़े क्वारंटीन को बढ़ाने के लिए मजबूर होना पड़ा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular