Sunday, August 14, 2022
HomeखेलIND vs WI: रोहित शर्मा की ताकत हुई दोगुनी, KL Rahul की...

IND vs WI: रोहित शर्मा की ताकत हुई दोगुनी, KL Rahul की जगह भारतीय टीम मे शामिल हुआ ये खतरनाक खिलाड़ी


KL Rahul Replacement: वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद अब टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा की कप्तानी में 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने वाली है. इस सीरीज के लिए टीम के स्कॉड में उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को शामिल किया गया था, लेकिन वे इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही चोट ही वजह से बाहर हो चुके हैं. अब बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए उनकी जगह एक स्टार प्लेयर को शामिल किया है. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता है. 

राहुल की जगह ये प्लेयर हुआ शामिल 

बीसीसीआई ने केएल राहुल (KL Rahul) की जगह संजू सैमसन (Sanju Samson ) को स्क्वाड का हिस्सा बनाया है. संजू सैमसन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनके पास वह काबिलियित है, कि वो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकें. उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. वह पलक झपकते ही कैच पकड़ लेते हैं. बीसीसीआई की बेवसाइट में अब चुनी हुई भारतीय टीम में केएल राहुल की जगह संजू सैसमन का नाम आ रहा है.

वनडे टीम में किया कमाल 

संजू सैसमन (Sanju Samson) को सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की वनडे टीम में शामिल किया था, लेकिन उन्हें टी20 टीम में जगह नहीं मिली थी. अब केएल राहुल के बाहर होने की वजह से उनकी किस्मत खुल गई है. संजू सैसमन (Sanju Samson) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तूफानी प्रदर्शन दिखाया. वहीं, आयरलैंड दौरे पर अपने खेल से इस खिलाड़ी ने अपने खेल से सभी का दिल जीता था. आयरलैंड दौरे पर संजू सैमसन (Sanju Samson) ने तूफानी 77 रनों की पारी खेली थी. 

भारतीय टीम को जिताए कई मैच 

सेलेक्टर्स ने संजू सैमसन (Sanju Samson) को उतने मौके नहीं दिए हैं, जितने ऋषभ पंत और ईशान किशन को दिए हैं, लेकिन जब भी स्टार संजू सैमस को मौका मिला है. उन्होंने उसका भरपूर फायदा उठाया है. संजू सैमसन (Sanju Samson) ने भारतीय टीम के लिए साल 2015 में अपना डेब्यू किया था. उन्होंने भारत के लिए 14 टी20 और 3 वनडे मैच ही खेला है. इस 3 वनडे मैचों में उन्होंने 37.33 की औसत से 112 रन बनाए हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप में मिल सकती है जगह 

कुछ ही महीने के बाद भारतीय टीम को रोहित शर्मा की अगुवाई में टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेना है. ऐसे में वेस्टइंडीज दौरे पर संजू सैमसन (Sanju Samson) कमाल का खेल दिखाते हैं, तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में जगह मिल सकती है.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular