Thursday, December 2, 2021
HomeखेलIndia Tour of New Zealand: रोहित को बनाया गया नया कप्तान, न्यूजीलैंड...

India Tour of New Zealand: रोहित को बनाया गया नया कप्तान, न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान


नई दिल्ली: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के बाद भारतीय फैंस की निगाहें न्यूजीलैंड सीरीज पर टिकी हैं. न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया की टी20 टीम का ऐलान कर दिया गया है. इस टीम में कई बड़े नाम शामिल नहीं हैं. नई घोषित हुई टीम में कई युवाओं को जगह दी गई है. 

मिला नया टी20 क्रिकेट का कप्तान 

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. जिसके बाद नए कैप्टन को लेकर कयास लगाए जाने लगे थे. आखिरी उन न्यूजीलैंड सीरीज के लिए शर्मा को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है. वहीं, उपकप्तान की जिम्मेदारी केएल राहुल को मिली है. रोहित ने इससे पहले आईपीएल (IPL) में मुंबई इंडियंस की कप्तानी की थी. उनकी कप्तानी में मुंबई ने पांच बार आईपीएल का खिताब जीता है. 

टीम में बड़े नाम शामिल नहीं हैं
टीम इंडिया की स्क्वाड में कई बड़े खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई हैं. भारत कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है. हार्दिक पांड्या को टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन का खमियाजा भुगतना पड़ा है. उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई हैं. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को आराम दिया गया है.

युवाओं को मिला मौका 

भारतीय टीम का न्यूजीलैंड खिलाफ 3 मैचों की टी20  सीरीज के लिए 15 सदस्यीय स्क्वाड में कई युवाओं को जगह दी गई हैं. भारत की 16 सदस्यीय टीम में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 में सर्वाधिक रन बनाने वाले रुतुराज गायकवाड़ और सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले हर्षल पटेल को भी शामिल किया गया है. केकेआर को अपने दम पर फाइनल तक ले जाने वाले वेंकटेश अय्यर को टीम में जगह मिली है. हर्षल पटेल, ऋतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर को आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला है.  सीनियर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज की टीम में वापसी हुई है. 

भारत की टी20 टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मो. सिराज

 

भारत vs न्यूजीलैंड का पूरा शेड्यूल

17 नवंबर: पहला टी20 इंटरनेशनल (जयपुर)
19 नवंबर: दूसरा टी20 इंटरनेशनल (रांची)
21 नवंबर: तीसरा टी20 इंटरनेशनल (कोलकाता)
25 से 29 नवंबर: पहला टेस्ट (कानपुर)
3 से 7 दिसंबर: दूसरा टेस्ट (मुंबई)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular