Tuesday, August 9, 2022
HomeखेलIndian Captain: Rohit Sharma के बाद टीम इंडिया का कैप्टन बनेगा ये...

Indian Captain: Rohit Sharma के बाद टीम इंडिया का कैप्टन बनेगा ये प्लेयर! पंत-अय्यर IPL में काफी छूटे पीछे


Indian Captain After Rohit Sharma: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारत के तीनों ही फॉर्मेट्स में कप्तान हैं. रोहित को टीम इंडिया (Team India) की कमान आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर सौंपी गई थी, लेकिन आईपीएल 2022 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) अभी तक सिर्फ 1 ही मैच जीत पाई. रोहित शर्मा अभी 35 साल के हैं. ऐसे में उनके बाद टीम इंडिया का अगला कप्तान कौन होगा इस पर चर्चा चल रही है. आईपीएल से पहले टीम इंडिया की कप्तानी के तीन बड़े दावेदार थे. 

पंत-अय्यर काफी पीछे छूटे 

आईपीएल 2022 में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स ने 9 में से 4 मैच जीते हैं. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंत ने बहुत ही बचकाना हरकत की. जब अंपायार ने 20वें ओवर में नो बॉल नहीं दी, तो ऋषभ पंत अपने प्लेयर्स को वापस बुलाने लगे. किसी भी टीम की कप्तानी करते समय ये बर्ताव बहुत ही खराब था, जिसकी बाद में कई दिग्गज प्लेयर्स ने आलोचना तक की. वहीं, अपने बल्ले से भी पंत फ्लॉप नजर आए. वह 9 मैचों में सिर्फ 234 रन ही बना सके. 

केकेआर को नहीं दिला पाए सफलता 

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया (Team India) के कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार थे, लेकिन आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सारी कहानी ही बदल दी. आईपीएल 2022 में अय्यर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 10 में से सिर्फ 4 मैच ही जीते हैं. वह अपनी टीम में थोक के भाव में बदलाव कर रहे हैं, लेकिन फिर भी टीम को सफलता नहीं मिल रही है. श्रेयस अय्यर ने टूर्नामेंट के 10 मुकाबलों में सिर्फ 324 रन ही बनाए हैं. 

सामने उभकर आया ये खिलाड़ी 

लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने साल 2018 से लगभग हर सीजन में 600 के आस-पास रन बनाए हैं. इससे एक बात तो साफ है कि कप्तानी का असर उनके प्रदर्शन पर नहीं पड़ता है. वह बिना दबाव के फैसले लेते हैं. आईपीएल 2022 में केएल राहुल की कमान में लखनऊ टीम ने 10 में से 7 मैच जीते हैं. वहीं, केएल राहुल (KL Rahul) बल्ले से भी धमाल कर रहे हैं. उन्होंने 10 मैचों में दो शतकों की मदद से 451 रन बनाए हैं. 56 की औसत से रन बना रहे राहुल का स्ट्राइक रेट 145 रहा है. ये बताने के लिए काफी है कि वह रोहित शर्मा के बाद कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं.  





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular