Tuesday, January 18, 2022
HomeखेलIndian Open: टूर्नामेंट पर छाया कोरोना का खतरा, दो और खिलाड़ियों ने...

Indian Open: टूर्नामेंट पर छाया कोरोना का खतरा, दो और खिलाड़ियों ने वापस लिया नाम


नई दिल्ली: कोरोना महामारी के कारण दो और खिलाड़ियों ने योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ से अपने मिश्रित युगल सेमीफाइनल मुकाबले से पहले नाम वापिस ले लिया है. दूसरी वरीयता प्राप्त रूसी मिश्रित युगल खिलाड़ी रोडियोन अलीमोव कोरोना संक्रमित पाए गए जिन्होंने चार लाख डॉलर ईनामी राशि के टूर्नामेंट से नाम वापिस ले लिया.

इंडिया ओपन पर कोरोना का साया

उनकी मिश्रित युगल जोड़ीदार एलिना दावलेतोवा को भी करीबी संपर्क में रहने के कारण नाम वापिस लेना पड़ा. इंडोनेशिया के योंग केइ टैरी ही और वेइ हान तान को वाकओवर मिल गया. विश्व बैडमिंटन महासंघ ने एक बयान में कहा, ‘बैडमिंटन विश्व महासंघ इसकी पुष्टि करता है कि मौजूदा ड्रॉ में से एक खिलाड़ी पॉजिटिव पाया गया है जिसने योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन 2022 से नाम वापिस ले लिया.’

इसमें कहा गया, ‘यह खिलाड़ी शुक्रवार को अनिवार्य आरटी पीसीआर जांच में पॉजिटिव पाया गया. उसके करीबी संपर्क में रहने वाली जोड़ीदार ने भी नाम वापिस ले लिया है. उनके प्रतिद्वंद्वियों को वाकओवर मिल गया.’ इस बीच विश्व चैम्पियन लो कीन यू भी पुरूष एकल फाइनल में पहुंच गए क्योंकि सेमीफाइनल में उनके प्रतिद्वंद्वी ब्रायन यांग ने गले में खराश और सिरदर्द के कारण नाम वापिस ले लिया.

कई खिलाड़ी हो चुके हैं बाहर

भारतीय बैडमिंटन संघ ने कहा,‘ब्रायन यंग ने गले में खराश और सिरदर्द की शिकायत की थी. इसी वजह से वह आगे नहीं खेल रहे हैं. उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई थी.’ रूस की महिला युगल टीम की सदस्य एकातेरिना मालकोवा और अनास्तासिया शापोवालोवा ने भी एकातेरिना की कमर में दर्द के कारण नाम वापिस ले लिया. सेमीफाइनल में उनकी प्रतिद्वंद्वी रूस की ही अनास्तासिया एकचुरिना और ओल्गा मोरोजोवा फाइनल में पहुंच गई. इससे पहले कल विश्व चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता किदाम्बी श्रीकांत समेत भारत के सात खिलाड़ियों को संक्रमित पाए जाने के कारण पीछे हटना पड़ा था.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular