Monday, April 12, 2021
Home भारत Indian Railway: अब यात्रा के दौरान नहीं होगी परेशानी, नए साल से...

Indian Railway: अब यात्रा के दौरान नहीं होगी परेशानी, नए साल से ट्रेन में मिलेगी ये नई सुविधा


भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए नए साल से AC क्लास में डिस्पोजेबल ट्रेवल बेडरोल किट की सुविधा मुहैया कराने का निर्णय लिया है.

भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए नए साल से AC क्लास में डिस्पोजेबल ट्रेवल बेडरोल किट की सुविधा मुहैया कराने का निर्णय लिया है.

नई दिल्ली. कोरोना काल में हवाई यात्रा हो या ट्रेन का सफर सभी में कई बदलाव किए गए. यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने AC क्लास के यात्रियों को ट्रेन में मिलने वाले बेडरोल की सुविधा को बंद करने के साथ ही केवल आरक्षित टिकट पर सफर करने की अनुमति दी गई. जिसके चलते यात्रियों को काफी परेशानी होने लगी. ट्रेन में बेडरोल की सुविधा बंद किए जाने के कारण यात्रियों को खुद से कंबल आदि लेकर चलना पड़ता था. लेकिन नए साल में रेलवे अपने यात्रियों के लिए एक नई पहल शुरू की है, जिससे रेल यात्रियों का सफर काफी आरामदायक हो जाएगा.

ट्रेन में मिलेगी डिस्पोजेबल ट्रेवल बेडरोल किट
रेलवे ने बढ़ती ठंड और यात्रियों की जरूरतों को देखते हुए ट्रेन में डिस्पोजेबल ट्रेवल बेडरोल किट देने का निर्णय लिया है. यात्री नए साल से यात्रा के दौरान इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं, हालांकि, इसके लिए यात्रियों को कुछ पैसे भी चुकाने पड़ेंगे.

ये भी पढ़ें : सरकार के साथ करना चाहते हैं बिजनेस तो यहां कराएं रजिस्ट्रेशन, जानें इस सरकारी स्कीम के बारें में सबकुछइतनी होगी बेडरोल किट की कीमत

इस डिस्पोजेबल ट्रैवल किट की कीमत ₹275 रखी गई है. रेलवे ने कहा कि रेलवे बोर्ड की गाइडलाइंस के तहत ट्रैवलिंग पैसेंजर के लिए एक फुल बेड की व्यवस्था की गई है. जिसमें एक कंबल, दो पीस डिस्पोजेबल बेडशीट, एक पिलो, एक हेड कवर, एक जोड़ी हैंड ग्लब्स, एक मास्क, पेपर सोप, हैंड सैनिटाइजर और पेपर नैपकिन शामिल है. रेलवे ने जिस तरह का यह किट तैयार कराया है. वह यात्रियों की सुविधा और जरूरतों को देखते हुए काफी सस्ता है.

इन स्टेशन पर मिलेगी सुविधा
डीडीयू रेल मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक (सीनियर डीसीएम) रूपेश कुमार के अनुसार, इस सुविधा की शुरुआत नए साल के जनवरी महीने में मंडल के चार बड़े स्टेशनों दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, सासाराम, डेहरी आन सोन और गया से की जाएगी.


<!–

–>

<!–

–>


! function(f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq) return;
n = f.fbq = function() {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments)
};
if (!f._fbq) f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s)
}(window, document, ‘script’, ‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘482038382136514’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular