Tuesday, August 9, 2022
HomeबिजनेसIndian Railways: आधा हो जाएगा AC ट्रेन का किराया! 5 मई से...

Indian Railways: आधा हो जाएगा AC ट्रेन का किराया! 5 मई से होगा लागू; देखें नया चार्ट


Indian Railways AC Local Fare : भारतीय रेलवे की तरफ से एसी लोकल (AC Local) में यात्रा करने वालों को बड़ी राहत देने की तैयारी की जा रही है. रेलवे की तरफ से क‍िराये में 50 प्रत‍िशत तक की कमी की जा रही है. नया क‍िराया 5 मई से लागू होगा. फ‍िलहाल 5 क‍िमी तक के ल‍िए न्‍यूनतम क‍िराया 65 रुपये है. अब इसे घटाकर 65 रुपये क‍िया जा रहा है.

लंबे समय से हो रही थी मांग

सेंट्रल रेलवे की तरफ से जारी क‍िए गए बयान के अनुसार रेलवे मंत्रालय ने जनता की तरफ से लंबे समय से की जा रही मांग को मंजूर करते हुए क‍िराया घटाने का फैसला क‍िया है. इस बदलाव को 5 मई से लागू क‍िया जाएगा. मुंबई में एसी लोकल का क‍िराया कम करने के ल‍िए सरकार को कई सुझाव म‍िले थे. सुझाव में 20 से 30 प्रत‍िशत तक क‍िराया कम करने के ल‍िए कहा गया था.

अब क‍ितना क‍िराया

CSMT से ठाणे के बीच का क‍िराया फ‍िलहाल 130 रुपये है, ज‍िसे अब घटाकर 90 रुपये क‍िया जा रहा है. कल्‍याण से CSMT के 210 रुपये क‍िराये को घटाकर 105 रुपये क‍िया जा रहा है. इसी तरह अन्‍य रूट के क‍िराये में भी आधे तक की कमी की गई है. क‍िराये में कटौती होने के बाद एसी लोकल में यात्र‍ियों की संख्‍या बढ़ने की उम्‍मीद है. आपको बता दें अभी तक कम ही यात्री एसी लोकल में सफर करते थे. इसका कारण क‍िराया ज्‍यादा होना बताया जा रहा था.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular