Sunday, August 14, 2022
HomeखेलIndian Team: बेंच पर बैठने वाले खिलाड़ी ने बचाई भारत की लाज,...

Indian Team: बेंच पर बैठने वाले खिलाड़ी ने बचाई भारत की लाज, England के खिलाफ डेब्यू करने का दावेदार


India vs Leicestershire: भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया लीस्टरशर के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेल रही है. इस मैच में भारत के टॉप ऑर्डर ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया, लेकिन भारतीय टीम के लिए एक खिलाड़ी ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया. इस प्लेयर ने टीम इंडिया की नाव बचा ली. 

इस प्लेयर ने खेली बड़ी पारी 

लीस्टरशर के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम 200 रनों के अंदर सिमटती हुई नजर आ रही थी. तभी भारत के लिए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने शानदार पारी खेली. केएस भरत 111 गेंदों में 70 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. भरत बैटिंग करने के दौरान बहुत ही सहज नजर आए. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. भरत की वजह से ही भारतीय टीम पहले दिन 246 रनों तक पहुंच पाई. 

रोहित दे सकते हैं मौका 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में रोहित शर्मा विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को मौका दे सकते हैं, क्योंकि ऋषभ पंत बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी में केएस भरत डेब्यू कर सकते हैं. भरत ने घरेलू क्रिकेट में ढेरों रन बनाए हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर रन बना सकें. उन्होंने 79 फर्स्ट क्लास मैचों में 4289 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 9 शतक और 23 अर्धशतक लगाए. 

भारतीय बल्लेबाजी रही फ्लॉप 

भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही, जब रोहित शर्मा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत नहीं दिला पाई. शुभमन गिल सिर्फ 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद रोहित शर्मा भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके उन्होंने 25 रन बनाए. वहीं, श्रेयस अय्यर अपना खाता तक नहीं खोल सके. विराट कोहली ने 33 रनों का योगदान दिया. भारतीय टीम ने पहले दिन केएस भरत की बदौलत 246 रन 8 विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular