Thursday, December 2, 2021
HomeखेलIndonesia Masters: सेमीफाइनल में थमा श्रीकांत का सफर, पीवी सिंधु भी बाहर

Indonesia Masters: सेमीफाइनल में थमा श्रीकांत का सफर, पीवी सिंधु भी बाहर


नई दिल्ली: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में क्रमश: महिला और पुरुष एकल के अपने-अपने मुकाबले हार गए जिससे टूर्नामेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गई.

बाहर हुए दोनों खिलाड़ी 

सिंधु जापान की शीर्ष वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची से सीधे गेम में हार गई जबकि श्रीकांत को तीसरी वरीयता प्राप्त डेनमार्क के एंडर्स एंटोंसेन ने शिकस्त दी. इस मैच से पहले यामागुची के खिलाफ सिंधू का रिकॉर्ड 12 – 7 का था और इस साल दोनों मैचों में उन्होंने जापानी खिलाड़ी को हराया था लेकिन वो आज उनका सामना नहीं कर पाई. यह एकतरफा मैच उसने 32 मिनट के भीतर 13 – 21, 9 – 21 से गंवा दिया.

सिंधु की एकतरफा हार

तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधु अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थीं और दोनों गेम में शुरू ही से पिछड़ गईं. दूसरे गेम में कुछ समय के लिए उन्होंने बढत बनाई लेकिन यामागुची ने शानदार वापसी करके कोई मौका नहीं दिया. अब जापानी खिलाड़ी का सामना चौथी वरीयता प्राप्त अन सियंग और थाइलैंड की पी चाइवान के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा.

श्रीकांत ने किया निराश

पुरुष एकल के अंतिम आठ मुकाबले में हमवतन एचएस प्रणय को हराने वाले श्रीकांत एंटोंसेन को चुनौती देने में नाकाम रहे। वह 41 मिनट तक मुकाबले को 14-21, 9-21 से हार गए. विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर रह चुके भारतीय खिलाड़ी ने मैच की शुरुआत में डेनमार्क के खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी. उन्होंने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए स्कोर को 3-3, 4-4, 5-5 और फिर 12-11 किया लेकिन इसके बाद लय गवां बैठे. दूसरे गेम में बेहद कम समय में वह 4-4 की बराबरी से 12-4 से पिछड़ गए और फिर वापसी करने में नाकाम रहे.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular