Sunday, August 14, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सInstagram पर Reels की तरह शेयर होंगी सभी शॉर्ट वीडियो, ऐप में...

Instagram पर Reels की तरह शेयर होंगी सभी शॉर्ट वीडियो, ऐप में आ रहे हैं कई दमदार फीचर


हाइलाइट्स

Instagram पर Reel से जुड़ा नया फीचर आ रहा है.
15 मिनट से कम की वीडियो Reel की तरह शेयर होंगी.
इंस्टाग्राम रीमिक्सिंग के लिए भी टूल आ रहा है.

Instagram New Update: इंस्टाग्राम की Reels लोगों के बीच काफी पॉपुलर है, और अब कंपनी इससे जुड़ा फिर एक नया फीचर लाई है. कंपनी ने ऐलान किया है कि प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किए गए 15 मिनट से कम के किसी भी वीडियो को रील के रूप में शेयर किया जाएगा. ऐप में नया चेंज बहुत जल्द देखने को मिलेगा, लेकिन मौजूदा वीडियो रेगुलर वीडियो के रूप में शेयर किए जाते रहेंगे.

कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा, ‘हम चाहते हैं कि हर कोई अपने क्रिएटिव आइडिया को आसानी से व्यक्त कर सके, इसलिए हम और ज़्यादा फीचर्स जोड़ रहे हैं जो आपको उन्हें कैप्चर करने, एडिट करने और शेयर करने की अनुमति देते हैं, जो कि सीधे फोन से ही किया जा सकता है.

(ये भी पढ़ें- Amazon Sale: आधी कीमत पर मिल रहे हैं दमदार Earbuds, लिस्ट में Galaxy Buds Pro भी शामिल)

आने वाले सालों में रील, इंस्टाग्राम और मेटा के लिए एक बड़ा हथियार बनने जा रहा है और इस सेगमेंट में टिकटॉक के साथ प्रतिस्पर्धा भी कर सकता है. कहा जा रहा है कि इसे यूज़र्स के लिए आकर्षक बनाने के लिए और ज़्यादा सुविधाओं और टूल की आवश्यकता है.

पब्लिक फोटो कर सकेंगे Remix
इंस्टाग्राम रीमिक्सिंग के लिए और भी टूल ला रहा है ताकि यूजर्स स्टोरीज के जरिए इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए विजुअल को बेहतर बना सकें, खासकर जब आप दूसरे क्रिएटर्स और दोस्तों के साथ काम करते हैं. इतना ही नहीं, कंपनी ने कहा कि आप पब्लिक फोटोज को रीमिक्स करने में सक्षम होंगे, जो वास्तव में यूज़र्स और उनकी फोटो को बिना अनुमति के इस्तेमाल किए जाने के लिए प्राइवेसी की चिंता पैदा करता है.

(ये भी पढ़ें- Jio का शानदार प्लान! कम कीमत में हर दिन मिलता है 3GB डेटा, फ्री कॉलिंग और कई फायदे…)

जिनके पास पब्लिक इंस्टाग्राम अकाउंट है, वे अपने वीडियो और रील को प्लेटफॉर्म पर ज़्यादा दर्शकों तक पहुंचा सकते हैं. कंपनी ने कहा है कि ये मौजूदा समय में उन रील पर लागू होता है जो 90 सेकंड से कम लंबी होती हैं. अगर आपका अकाउंट प्राइवेट है, तो आपकी रील अभी भी केवल आपके फॉलोअर को दिखाई जाएगी.

Tags: App, Instagram, Tech news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular