Monday, June 27, 2022
HomeबिजनेसInternational Flights: अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर सरकार का बड़ा फैसला! जानिए कब...

International Flights: अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर सरकार का बड़ा फैसला! जानिए कब से शुरू होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स


नई दिल्ली: International Flights resumption: वैश्विक महामारी कोरोना के नए वेरिएंट (New variant of Corona, Omicron) को लेकर बढ़ते ग्लोबल चिंता के बीच भारत सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर बड़ा फैसला किया है. दरअसल, कई देशों में इस समय कोरोना का नया वेरिएंट Omicron अपना पैर पसार चुका है. भारत में भी इसके केस की पुष्टि हो चुकी है.

इसी बीच सरकार ने 15 दिसंबर से निर्धारित अंतर्राषट्रीय उड़ानों को फिर से नहीं शुरू करने का फैसला किया है. एक हफ्ते पहले ही सरकार ने 15 दिसंबर से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को फिर से खोलने की बात कही थी. लेकिन अब वर्तमान हालातों को देखते हुए सरकार ने ये फैसला लिया है.

कब से उड़ान भरेंगी फ्लाइट्स 

एविएशन रेगुलेटर DGCA ने बताया है कि शेड्यूल कॉमर्शियल इंटरनेशनल पैसेंजर सर्विस को फिर से खोलने की अगली तारीख के बारे में जल्दी ही सूचित किया जाएगा. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण शेड्यूल इंटरनेशनल उड़ानें 23 मार्च, 2020 से बंद हैं.

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: 95,000 रुपये तक बढ़ कर आएगी केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी, देखें कैलकुलेशन

प्रधानमंत्री ने की समीक्षा बैठक 

गौरतलब है कि दुनिया भर में कोरोना के नए वेरिएंट Omicron अपना कहर दिखा रहा है इसीलिए 27 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर Omicron वेरिएंट पर एक समीक्षा बैठक भी की, जिसमें उन्होंने अधिकारियों से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को फिर से खोलने की योजनाओं पर फिर से विचार करने को कहा था.

नए वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता

DGCA ने इसके लिए नया सर्कुलर जारी करते हुए कहा कि नए वेरिएंट्स ऑफ कंसर्न के उभरने के साथ विकसित हो रहे वैश्विक परिदृश्य को देखते हुए सभी स्टेकहोल्डर्स के साथ विचार-विमर्श कर स्थिति पर करीब से नजर रखी जा रही है. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने बताया कि शेड्यूल कॉमर्शियल इंटरनेशनल पैसेंजर सर्विस को फिर से शुरू करने की अगली प्रभावी तारीख के उचित निर्णय के बारे में अधिसूचना जारी की जाएगी.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular