Thursday, August 18, 2022
Homeगैजेट्सiPhone की फोटो ट्रिक के दीवाने हुए फैन्स, बड़े-बड़े सॉफ्टवेयर भी नहीं...

iPhone की फोटो ट्रिक के दीवाने हुए फैन्स, बड़े-बड़े सॉफ्टवेयर भी नहीं कर पाएंगे ऐसा


एप्पल ने iOS 16 अपडेट के जरिए आईफोन में ढेरों नए फीचर्स जोड़े हैं। इसमें लॉक स्क्रीन के लिए नए विजेट से लेकर, मैसेज को Undo करने और ऐसे ही कई फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा, आपके आईफोन स्मार्टफोन में फोटो से जुड़ा एक नया टूल भी आ गया है, जिसे फैन्स काफी पसंद कर रहे हैं। इसे Visual Look Up नाम दिया गया है। इस फीचर के जरिए आप किसी भी तस्वीर से सब्जेक्ट को निकालकर इस्तेमाल कर सकते हैं। 

कंपनी ने अपनी प्रेस रिलीज में बताया, “इसके लिए आपको बस तस्वीर में सब्जेक्ट को टैप और होल्ड करके रखना है। इसके बाद आप सब्जेक्ट को बैकग्राउंड से उठा सकते हैं, और मैसेज जैसे ऐप्स में भेज सकते हैं।” कंपनी ने कहा कि लोगों के साथ-साथ विजुअल लुक अप पक्षियों, कीड़ों और मूर्तियों को भी पहचानता है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp को भूल जाओगे, गूगल से ऐसे शेयर करें अपनी Live लोकेशन, आसान हैं स्टेप्स

इस फीचर के जरिए आप अपनी बात या भावनाओं को बेहतर और मजेदार ढंग से कह पाएंगे। iOS 16 के बाकी फीचर्स में एक नया नोटिफिकेशन डिज़ाइन, बेहतर डिक्टेशन और लाइव एक्टिविटी शामिल हैं। यह iPhone यूजर्स को रियल टाइम में लॉक स्क्रीन से स्पोर्ट्स स्कोर को दिखाता है। 

यह भी पढ़ें: Jio का ‘छुपा रुस्तम’ प्लान, 395 रुपये में 84 दिन चलेगा, डेटा-कॉलिंग सब मिलेगा

कब मिलेगा iOS 16 अपडेट

आईओएस 16 अभी ऐप डिवेलपर्स के लिए बीटा वर्जन में उपलब्ध है। यह अपडेट कुछ महीनों के परीक्षण के बाद यूजर्स को मिलने लग जाएगा। अगर आप इसे जल्द से जल्द पाना चाहते हैं तो जुलाई में पब्लिक बीटा वर्जन का इस्तेमाल कर सकते हैं। जबकि इसका स्टेबल वर्जन सितंबर तक लाया जा सकता है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular