Saturday, May 8, 2021
Home गैजेट्स iPhone बनाते वक्त हो गई बड़ी खामी, फिर भी 2 लाख रुपये...

iPhone बनाते वक्त हो गई बड़ी खामी, फिर भी 2 लाख रुपये से ज्यादा में बिका


बाकी स्मार्टफोन्स के मुकाबले अलग लुक, और परफेक्शन के चलते एप्पल आईफोन्स को लोग दीवाने हैं। पहले आईफोन से लेकर आज तक, जो चीजें कंपनी ने नहीं बदली हैं उनमें इसका कैमरा प्लेसमेंट, वॉल्यूम बटन, स्पीकर ग्रिल और लोगो शामिल हैं। ये चीजें जहां पहले फोन में दी गई हैं, आज के लेटेस्ट आईफोन में भी वहीं मिलती हैं। हालांकि हाल ही में एक ऐसा आईफोन सामने आया है जिसमें लोगो थोड़ी अलग जगह पर दिखाई दिया। 

कंपनी से हुई क्या गलती

दरअसल, इस iPhone 11 Pro को बनाते समय एप्पल का लोगो अपनी जगह से थोड़ा अलग बन गया। बाकी सभी फोन्स में एप्पल लोगो (Apple Logo) बैक पैनल पर ठीक बीचों-बीच दिया जाता है। हालांकि इस डिवाइस में यह लोगो थोड़ा दाईं साइड हटा हुआ था। डिजाइन में यह खामी लाखों में कोई एक मामला होगा। यही वजह है कि फोन अपनी साधारण कीमत से भी ज्यादा में बिक गया। 

यह भी पढ़ें: 40% तक सस्ते में स्मार्टफोन खरीदने का मौका, Amazon पर शुरू हुई मोबाइल सेल

2 लाख से ज्यादा में बिका फोन 

एप्पल प्रोटोटाइप से जुड़ी जानकारी साझा करने वाले ट्विटर हैंडल Internal Archive ने इसकी जानकारी पोस्ट की है। रिपोर्ट की मानें, तो डिजाइन में खामी वाले इस आईफोन को 2,700 डॉलर (करीब 2.01 लाख रुपये) में बेचा गया है। तस्वीरों में आप लोगो को साफ देख सकते हैं, यह साधारण से थोड़ा अलग जगह दिखाई पड़ रहा है। 

यह भी पढ़ें: यह है दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन, टॉप 10 में से 6 एप्पल के

बता दें कि iPhone 11 Pro स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और A13 बायोनिक चिपसेट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। स्मार्टफोन में 5.80 इंच (1125×2436 पिक्सल) का डिस्प्ले, और 3046mAh की बैटरी मिलती है। इसमें 12MP + 12MP + 12MP का रियर कैमरा और 12MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। भारत में फोन की कीमत 74,999 रुपये से शुरू होती है। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular