Friday, August 19, 2022
Homeगैजेट्सiPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी! जल्द बारिश में कर सकेंगे फोन का...

iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी! जल्द बारिश में कर सकेंगे फोन का यूज, अंडरवाटर भी कर सकेंगे टाइपिंग


Apple ने एक पेटेंट हासिल किया है जो बताता है कि iPhone को  बारिश में उपयोग किया जा सकेगा। हालाँकि हाल के सभी iPhone मॉडल में वाटर-रेसिस्टेंट बिल्ड है, लेकिन बारिश में iPhone का उपयोग करना इतना आसान नहीं है। डिस्प्ले पर पानी की बूंदें पड़ने से यूजर्स को मेसेज टाइप करने में दिक्कत आती है। ऐसा लगता है कि ऐप्पल वेट मोड को लाकर कई मुद्दों को हल करने की प्लानिंग बना रही है। 

यूनाइटेड स्टेट्स पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस (यूएसपीटीओ) द्वारा स्वीकृत पेटेंट से पता चलता है कि ऐप्पल पानी का पता लगाने के लिए इनबिल्ट प्रेशर और नमी सेंसर का उपयोग करेगा जिससे सॉफ्टवेयर को एडजस्ट किया जा सके।

 

ये भी पढ़ें:- पहली सेल में गजब की छूट पर मिल रहा OnePlus Nord 2T, तगड़े फीचर्स वाले इस फोन पर ₹10,400 का डिस्काउंट

 

एक्सीडेंटल टच इनपुट प्राप्त करने की संभावना को कम करने के लिए सॉफ़्टवेयर थोड़ी बारिश के मामले में ऑन-स्क्रीन बटन बदल सकता है। इससे झूठे इनपुट से बचने में मदद मिलेगी जो बारिश की बूंदों से दर्ज किए जा सकते हैं। Apple डिवाइस में एक वेट डिटेक्टर शामिल हो सकता है जो प्रोटेक्टिव कवर पर मौजूद नमी की मात्रा का पता लगाने में सक्षम होता है, जहां जब नमी की मात्रा थ्रेशोल्ड राशि से अधिक होती है, तो प्रोसेसर द्वारा प्रदान किए गए डिटेक्शन सिग्नल के आधार पर टच इवेंट की स्थिति निर्धारित करता है। 

दस्तावेज़ यह भी बताता है कि स्पर्श प्रतिक्रियाओं को कॉन्फ़िगर करने के लिए अलग-अलग तरीके हो सकते हैं, जिन्हें गीला, सूखा और अंडर वाटर कहा जाता है। गीले और सूखे मोड के मामले में, iPhone स्पर्श इनपुट को स्वीकार करने के लिए फ़ोर्स इनपुट डिटेक्शन को बदल सकता है ये इस पर निर्भर करता है कि यूजर की उंगली सूखी है या गीली है। 

 

ये भी पढ़ें:- Jio यूजर्स बिना सब्सक्रिप्शन लिए ऐसे Free में देख सकते हैं Netflix, जानिए क्या है ऑफर

 

पानी के भीतर मोड का उपयोग फ़ोटो कैप्चर करने और वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए किया जा सकता है जब iPhone पानी के नीचे डूबा हो। पेटेंट अपडेट के विस्तृत विवरण के अलावा, यूएसपीटीओ वेबसाइट पर लिस्टिंग में कुछ चित्र शामिल हैं जो सुझाव देते हैं कि संशोधन कैसे काम करेंगे।

Apple ने अब तक अपने iPhone मॉडल को अंडरवाटर फोटोग्राफी के लिए आधिकारिक तौर पर मार्केटिंग नहीं की है। पानी से होने वाले डैमेज को भी अभी तक वारंटी के तहत कवर नहीं किया गया है। हालाँकि, इन सभी मोर्चों पर कुछ बदलाव हो सकते हैं यदि हम पेटेंट फाइलिंग की डिटेल्स पर विश्वास करते हैं। ऐप्पल ने मार्च 2021 में बारिश में काम करने के लिए आईफोन विकसित करने के लिए पेटेंट दायर किया। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular