Sunday, September 26, 2021
Home गैजेट्स iPhone 12 सीरीज का जलवा, बिके 10 करोड़ से ज्यादा फोन

iPhone 12 सीरीज का जलवा, बिके 10 करोड़ से ज्यादा फोन


Apple iPhone 12 सीरीज ने दुनियाभर में शानदार बिक्री की है। काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार लॉन्च के सात महीनों के अंदर आईफोन 12 सीरीज की ग्लोबल सेल 10 करोड़ यूनिट को पार कर चुकी है। ऐपल ने यह कमाल अप्रैल 2021 में ही कर दिखाया था और इस सीरीज ने यह रिकॉर्ड पिछले साल की iPhone 11 सीरीज के मुकाबले दो महीने पहले ही बना लिया था।  

5G सपोर्ट और OLED डिस्प्ले का रहा बड़ा हाथ
इस शानदार परफॉर्मेंस की बदौलत आईफोन 12 सीरीज आईफोन 6 के बाद सबसे तेजी से बिकने वाली सीरीज बन गई है। काउंटरपॉइंट की मानें तो आईफोन 12 सीरीज को दुनियाभर के यूजर्स ने इसलिए ज्यादा पसंद किया क्योंकि इसके सभी मॉडल 5G सपोर्ट और OLED डिस्प्ले के साथ आते हैं।

यह भी पढ़ें: आ रहा Samsung का एंट्री-लेवल स्मार्टफोन, रियर में होंगे 3 कैमरे

सबसे ज्यादा पसंद आया टॉप-एंड वेरियंट
काउंटरपॉइंट रिसर्च के मुताबिक यूजर्स को आईफोन 12 सीरीज का टॉप-एंड वेरियंट यानी iPhone 12 Pro Max सबसे ज्यादा पसंद आया। इस सीरीज की धमाकेदार सेल में आईफोन 12 प्रो मैक्स के कुल 29 प्रतिशत यूनिट बिके। वहीं, पिछले साल की आईफोन 11 सीरीज का टॉप वेरियंट- iPhone 11 Pro Max का सीरीज की कुल सेल में 25 प्रतिशत का ही योगदान रहा था।

चार्जर और हेडफोन की कमी से भी नहीं पड़ा सेल पर असर
काउंटरपॉइंट के अनुसार अमेरिका में आईफोन 12 सीरीज के साथ चार्जर और हेडफोन न मिलने के बावजूद भी डिवाइसेज की सेल पर खास असर नहीं पड़ा। अप्रैल तक हुई आईफोन 12 प्रो मैक्स की ग्लोबल सेल में अमेरिकी यूजर्स का 40 प्रतिशत योगदान रहा। खास बात यह भी है कि दिसंबर 2020 से आईफोन 12 प्रो मैक्स अमेरिका में सबसे ज्यादा बिकने वाला हैंडसेट बना रहा। 

यह भी पढ़ें: वोडा-आइडिया का धांसू बल्क डेटा प्लान, फ्री कॉलिंग के साथ कई फायदे

कोरोना महामारी का भी हुआ फायदा
आईफोन 12 सीरीज की शानदार सेल के पीछे कोरोना माहमारी का भी थोड़ा हाथ रहा। आईफोन 11 सीरीज की तुलना में आईफोन 12 सीरीज पर महामारी का ज्यादा असर नहीं पड़ा। इसके अलावा जिन यूजर्स ने पिछले साल महामारी के चलते नया डिवाइस नहीं खरीदा, उन्होंने सीधे आईफोन 12 पर स्विच किया, जो इसकी सेल को बढ़ाने में काफी मददगार साबित हुआ। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular