Sunday, January 16, 2022
Homeगैजेट्सiPhone 13 इस साल का बेस्ट स्मार्टफोन, स्मार्ट टीवी सेगमेंट में Samsung...

iPhone 13 इस साल का बेस्ट स्मार्टफोन, स्मार्ट टीवी सेगमेंट में Samsung का बोलबाला


अमेजन इंडिया (Amazon India) ने अपने पहले ‘Amazon Customer’s Choice Smartphone and Smart TV Awards 2021’ की घोषणा कर दी है और इसमें ऐपल (Apple) और सैमसंग (Samsung) का जलवा रहा। इस साल Apple iPhone 13 को बेस्ट स्मार्टफोन ऑफ द इयर का अवॉर्ड मिला है। वहीं, सैमसंग के 43 इंच Crystal 4K Series Ultra HD Smart LED TV को बेस्ट स्मार्ट टीवी के खिताब से नवाजा गया। स्मार्टफोन सेंगमेंट में ऐपल सबसे ज्यादा पसंद किया जाना वाला ब्रैंड बना। इस कैटिगरी में ऐपल के बाद वनप्लस का नाम रहा।

शाओमी ने इस सेगमेंट में मारी बाजी
बेस्ट बजट स्मार्टफोन की कैटिगरी में शाओमी Redmi 10 Prime ने बाजी मारी। वहीं, बेस्ट कैमरा फोन में iPhone 13 Pro का बोलबाला रहा। मिड-रेंज सेंगमेंट में वनप्लस नॉर्ड 2 5G यूजर्स का सबसे पसंदीदा स्मार्टफोन रहा। इसी कैटिगरी में दूसरे नंबर पर रेडमी नोट 10 प्रो मैक्स काबिज रहा। बेस्ट प्रीमियम फोन की कैटिगरी में पहले स्थान पर ऐपल iPhone 13 Mini और दूसरे स्थान पर सैमसंग गैलेक्सी S20 FE 5G को जगह मिली। वहीं, बेस्ट डिजाइन के मामले में iPhone 13 के बाद वनप्लस 9 प्रो 5G का नाम रहा।

बेस्ट गेमिंग फोन iQOO का
बेस्ट बैटरी वाले स्मार्टफोन्स की बात करें तो इसमें सैमसंग गैलेक्सी M32 5G को नंबर 1 माना गया। वहीं, गेमिंग स्मार्टफोन्स में iQOO 7 Legend बेस्ट रहा। बेस्ट गेमिंग स्मार्टफोन्स की कैटिगरी में iPhone 13 को दूसरा स्थान मिला। 

यह भी पढ़ें: ₹2 हजार सस्ते में खरीदें 50MP कैमरा वाला Realme का पावरफुल स्मार्टफोन, 30 दिसंबर तक ऑफर

स्मार्ट टीवी सेगमेंट में सैमसंग ने दिखाया दम
स्मार्ट टीवी की बात करें तो सैमसंग ने सोनी के एक कदम आगे निकलते हुए नंबर 1 का खिताब अपने नाम कर लिया। सैमसंग के स्मार्ट टीवी 32, 40 और 43 इंच वाले सेगमेंट में टॉप पर रहे। वहीं, एलजी के टीवी इस मामले में दूसरे नंबर पर रहे। अमेजन ने 55 इंच के बेस्ट प्रीमियम और बेस्ट लार्ज स्क्रीन टीवी का अवॉर्ड भी सैमसंग को ही दिया। 55 इंच के QLED सेगमेंट में सैमसंग ने वनप्लस को पीछे छोड़ दिया। यही हाल अल्ट्रा एचडी टीवी कैटिगरी का भी रहा। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp, Facebook, Instagram यूजर्स हो जाएं सावधान! भूलकर भी नहीं करें ये गलती, वरना हो सकते हैं कंगाल



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular