Sunday, April 11, 2021
Home गैजेट्स iPhone 13 में छोटा होगा डिस्प्ले नॉच का साइज, चार मॉडल्स में...

iPhone 13 में छोटा होगा डिस्प्ले नॉच का साइज, चार मॉडल्स में लॉन्च होगी सीरीज


एप्पल की अगले साल आने वाली स्मार्टफोन सीरीज iPhone 13 के बारे में अभी से खबरें आने लगी हैं। कंपनी आईफोन 12 सीरीज की तरह ही नई सीरीज में भी चार मॉडल्स- iPhone 13 mini, iPhone 13, iPhone 13 Pro, और iPhone 13 Pro Max उतारेगी। ताजा रिपोर्ट में इन फोन्स के स्क्रीन साइज का खुलासा किया गया है। साथ ही दावा किया गया है कि इस बार डिस्प्ले में बदलाव करते हुए इसका नॉच साइज घटाया जाएगा। 

क्या होगा डिस्प्ले साइज
एप्पल आईफोन 13 सीरीज को अगले साल सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। कोरियन पब्लिकेशन ETNews की रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन 13 मिनी में 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ 5.4 इंच का OLED डिस्प्ले दिया जाएगा, इसी प्रकार आईफोन 13 में स्क्रीन साइज 6.1 इंच हो जाएगा। वहीं, आईफोन 13 प्रो में 6.1 इंच का OLED डिस्प्ले और 13 प्रो मैक्स में 6.7 इंच का OLED डिस्प्ले दिया जाएगा। ये दोनों ही डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट वाले होंगे। 

यह भी पढ़ें: आया धांसू फीचर वाला वीवो का नया स्मार्टफोन, बड़ी स्क्रीन के साथ पावरफुल बैटरी

Creativebloq की एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल आईफोन 13 के डिस्प्ले में नॉच का साइज घटाया जाएगा। इसके लिए कंपनी को फ्रंट फेसिंग कैमरा की चिप भी छोटी करनी पड़ेगी। इससे यूजर्स को ज्यादा स्क्रीन इस्तेमाल करने के लिए मिलेगी। हालांकि यह अभी तक साफ नहीं है कि यह बदलाव सीरीज के सभी मॉडल्स में किया जाएगा या सिर्फ आईफोन 13 में ही। 

यह भी पढ़ें: 20 हजार से कम में मिलेंगे 5G फोन, ग्राहकों के पास होंगे ज्यादा ऑप्शन

कैसा होगा कैमरा
मशहूर एनालिस्ट Ross Young ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया था कि आईफोन 13 प्रो और 13 प्रो मैक्स में बड़े कैमरा सेंसर्स का इस्तेमाल किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन 13 मिनी और आईफोन 13 में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा वहीं आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स में ट्रिपल रियर सेटअप मिलने की उम्मीद है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular